तेलंगाना में कॉविड केंद्र में बदला गया गांधी अस्पताल
तेलंगाना में कॉविड केंद्र में बदला गया गांधी अस्पताल
Share:

दुनिया भर में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही भारत में ऐसे मामले तेजी से सामने आ रहे हैं। तेलंगाना में भी यही नजारा बना है। मामलों की बढ़ती संख्या के कारण राज्य सरकार ने शनिवार से गांधी अस्पताल को एक्सक्लूसिव कॉविड केयर फैसिलिटी में बदल दिया है। बता दे कि महामारी की दूसरी लहर के दौरान कोविद संक्रमणों के बढ़ने के बाद, तेलंगाना भर से अस्पताल के बिस्तरों और स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए कोविड पॉजिटिव रोगियों और उनके रिश्तेदारों के अत्यधिक दबाव के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।

आपको बता दे है कि यहां गांधी अस्पताल में शनिवार से गांधी अस्पताल में सभी दुर्घटना/इमरजेंसी और पेशेंट की सेवाएं रोक दी जाएंगी, इसके अलावा अस्पताल में अन्य चिकित्सा विभागों द्वारा आने वाले दिनों में शुरू की जाने वाली ऐच्छिक सर्जरी को स्थगित कर दिया जाएगा।

ध्यान देने वाली बात यह है कि वर्तमान में 450 से अधिक क्रिटिकल कोरोना मरीज हैं जो गांधी अस्पताल में भर्ती हैं और उन्हें आईसीयू और वेंटिलेटर केयर की जरूरत है। गुरुवार को अस्पताल में 150 कोरोना से संबंधित दाखिले देखे गए, जिससे अस्पताल को कोविड सुविधा में बदलने का फैसला मजबूर हो गया। वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल का पेशेंट ब्लॉक पहले से ही कोरोना पॉजिटिव केसों से खचाखच भरा हुआ था।

नमाज़ के दौरान गड़बड़ी करने पहुंचे अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रमना सीओ का कोरोना के कारण हुआ निधन

इंडिगो ने घोषणा की कि यात्री अब 30 अप्रैल तक नई बुकिंग में हो सकता है परिवर्तन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -