धु-धु करके जलने लगा तीन मंजिला शोरूम, मौके पर पहुंची दमकल की 11 गाड़ियां
धु-धु करके जलने लगा तीन मंजिला शोरूम, मौके पर पहुंची दमकल की 11 गाड़ियां
Share:

देहरादून: थाना कैंट क्षेत्र के अंतर्गत किशन नगर चौक के पास एक शोरूम की ऊपरी तीन मंजिलों में भयंकर आग लगने से लोगों के बीच हाहाकार मच गया, और देखते ही देखते सारा सामान जलकर खाक हो गया। दुकान कर्मचारियों द्वारा आग लगने की जानकारी फायर बिग्रेड को दी। फायर बिग्रेड को जानकारी मिलते ही दमकल की गाडि़यां घटनास्थल पर पहुंच गईं। लेकिन तब तक आग ने भयंकर रूप ले लिया। तकरीबन 3 घंटे की मशक्कत के उपरांत 11 दमकल की गाडि़यों से आग को काबू में कर लिया गया। तब तक शोरूम की ऊपरी तीन मंजिल आग लगने से जल कर राख में बदल गई। पुलिस के मुताबिक आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। हालांकि पुलिस और फायर स्टेशन की टीम आग लगने के वजहों को पता करने में जुट गई है।

प्लास्टिक जलकर खाक: जंहा इस बात का पता चला है कि किशन नगर चौक के पास स्थित सोमानी सिंघल ग्रेनाइट हाउस में शाम को कर्मचारियों द्वारा बंद करते वक़्त देखा कि शोरूम की पांच मंजिलों के ऊपरी तीन मंजिलों में आग के भड़कने से चारों तरफ धुंआ फ़ैल चुका है। कर्मचारियों ने आनन-फानन में फायर बिग्रेड को जानकारी दी। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाडि़यां घटनास्थल पर पहुंची। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाना चाहा, लेकिन तब तक आग ने बहुत भयंकर रूप ले लिया और आसपास अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जब फायर बिग्रेड की दो गाडि़यों से आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो एक के बाद एक कुल 11 गाडि़यों को बुलाना पड़ गया। कई घंटों बाद आग को काबू में किया गया। आग लगने से ऊपरी तीन मंजि़लों में रखा प्लास्टिक का जल कर खाक हो गया। शोरूम की ऊपरी मंजिलों में प्लास्टिक का सामान रखा हुआ था। 

5 में से 3 मंजिल पर लगी रही आग: जंहा इस बारें में अग्निशमन अफसर सुरेश चंद्र रवि ने  कहा कि घटना शाम तकरीबन 5.30 बजे की है। वे भी आसपास क्षेत्र में ही थे। मौके से ही उन्होंने फायर स्टेशन को फोन कर दमकल की गाडि़यां बुलाई और रेस्क्यू शुरू कर दिया। सोमानी सिंघल ग्रेनाइट हाउस कि 5 मंजिला बिल्डिंग के ऊपर के 3 मंजिलों में भीषण आग लगी हुई थी। जिसे दमकल के 11 वाहनों द्वारा करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के उपरांत  बुझाया जा सका।

इस एक 'डर' के कारण कैरी मिनाती ने छोड़ डाली थी 12वीं की परीक्षा, फिर इस तरह हुए मशहूर

उत्तराखंड की राजधानी में पहली बारिश के पानी से पता चल जाती है सड़कों की हालत

इस बार की TRP लिस्ट ने दिया बड़ा झटका, 'इंडियन आइडल 12' हो गया आउट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -