कार्वी मामले में 2,300 करोड़ रुपये की फंड, प्रतिभूतियां तय: NSE
कार्वी मामले में 2,300 करोड़ रुपये की फंड, प्रतिभूतियां तय: NSE
Share:

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने कहा है कि कार्वी स्टॉक ब्रोकिंग लिमिटेड के करीब 2.35 लाख निवेशकों से संबंधित 2,300 करोड़ रुपये के फंड और प्रतिभूतियां अब तक तय हो चुकी हैं। कार्वी से संबंधित मामला अनधिकृत रूप से अपने ग्राहकों द्वारा दिए गए पावर ऑफ अटॉर्नी का दुरुपयोग करके ग्राहकों की प्रतिभूतियों को अपने डीमैट खातों में से एक में स्थानांतरित करता है।

अन्य मार्केट इन्फ्रास्ट्रक्चर संस्थानों के साथ NSE और सेबी के मार्गदर्शन में, संबंधित ग्राहकों को प्रतिभूतियों को हस्तांतरित किया जाता है, कार्वी समूह की कंपनियों द्वारा आयोजित क्लीयरिंग कॉर्पोरेशन और लिक्विडेटेड सिक्योरिटीज के पास जमा बैंक गारंटी देता है।

एक्सचेंज ने कहा कि अनुशासनात्मक कार्यवाही चल रही है, लगभग 2.35 लाख निवेशकों से जुड़े लगभग 2,300 करोड़ रुपये के फंड और सिक्योरिटीज का निपटान किया जा चुका है। पिछले नवंबर में, सेबी ने कार्वी को नए ब्रोकरेज ग्राहकों को लेने से रोक दिया था, क्योंकि यह पाया गया था कि ब्रोकरेज फर्म ने 2,000 करोड़ रुपये से अधिक के ग्राहकों की प्रतिभूतियों का कथित तौर पर दुरुपयोग किया था। फर्म ने अपने स्वयं के ट्रेडों के लिए ग्राहक संपार्श्विक का दुरुपयोग किया।

RBI ने शुरू किया रेग्युलेटरी सैंडबॉक्स रिटेल पेमेंट्स का टेस्ट फेज-1

मारुति ने आरम्भ किया मेल समारोह का पांचवां दौर

सेंसेक्स और निफ़्टी में आया उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -