मारुति ने आरम्भ किया मेल समारोह का पांचवां दौर
मारुति ने आरम्भ किया मेल समारोह का पांचवां दौर
Share:

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने मंगलवार को अपनी 'मोबिलिटी एंड ऑटोमोबाइल इनिशिएटिव लैब' मेल समारोह के पांचवें चरण का ऐलान कर दिया है। इसके तहत मोबिलिटी तथा वाहन क्षेत्र के आरभिंक स्टार्टअप कंपनियों से प्रविष्टियां मांगी गई हैं। मारुति ने अपने बयान में कहा कि कंपनी ने अब तक मेल समारोह के बीते चार राउंड में 18 स्टार्टअप्स के साथ गठजोड़ किया है। 

वही इस सिलसिले में मारुति सुजुकी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ केनिचि आयुकावा ने कहा कि, 'आगामी चरण के तहत हम वाहन उद्योग के नवोन्मेषी विचारों वाली ज्यादा स्टार्टअप कंपनियों के साथ गठजोड़ करना चाहेंगे। खास तौर पर कोरोना संकट के हालात को देखते हुए परिवर्तन लाने वाले उद्यमी हमारी पांचवें दौर की मेल पहल के लिए अप्लाई कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि मारुति के मेल समारोह के दो वर्ष पूरे हो गए हैं तथा अब तक कंपनी ने 18 स्टार्टअप के साथ गठजोड़ किया है।

ध्यान रहे कि मारुति सुजुकी इंडिया ने सोमवार को बताया कि 2018 में प्रथम बार पेश हुए उसके ऑनलाइन बिक्री चैनल में हर बीतते माह के साथ लोगों की दिलचस्पी बढ़ रही है तथा कंपनी ने 2019 के अप्रैल से अब तक डिजिटल माध्यमों से दो लाख से अधिक कारें विक्रय की हैं। कंपनी ने जानकारी दी कि 1,000 से ज्यादा डीलरशिप्स उसके डिजिटल बिक्री चैनल से जुड़ चुके हैं तथा यह आने वाले वक़्त में वर्चुअल रिटेल स्पेस की भागेदारी को और अधिक बढ़ाएगा। 

सेंसेक्स और निफ़्टी में आया उछाल

वैक्सीन तैयार करने के लिए भारत के सकल घरेलू उत्पाद में होगी 13 प्रतिशत की वृद्धि: गोल्डमैन सैक्स

इंडियन रेलवे ने बंद किया तेजस ट्रेन का संचालन, बताया ये कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -