आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ नए दाम?
आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ नए दाम?
Share:

नई दिल्‍ली: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में लगातार दो दिन तेजी के बाद आज फिर बड़ी गिरावट दिख रही है। जी हाँ और इसी बीच आज यानी शुक्रवार को सुबह सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी पेट्रोल-डीजल के खुदरा रेट पर भी इसका असर दिख रहा है। आपको बता दें कि यूपी और बिहार के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नरमी आई है। वहीं तेल कंपनियों ने दिल्‍ली-मुंबई जैसे देश के चारों महानगरों में आज पेट्रोल-डीजल के रेट में कोई बदलाव नहीं किया है।

घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी लेने पहुंचे तुलसीराम सिलावट और इंदौर कलेक्टर इलैयाराजा टी

इसी के साथ सरकारी तेल कंपनियों के अनुसार, आज सुबह गौतमबुद्ध नगर जिले (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) में पेट्रोल 1 पैसे सस्‍ता होकर 96.64 रुपये लीटर पहुंच गया, जबकि डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं लखनऊ में भी पेट्रोल 13 पैसे गिरकर 96.44 रुपये लीटर हो गया, जबकि डीजल 12 पैसे सस्‍ता होकर 89.64 के भाव बिक रहा है। इसके अलावा बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल के रेट 71 पैसे टूटकर 107।24 रुपये लीटर हो गए, जबकि डीजल 66 पैसे गिरकर 94.04 रुपये लीटर बिक रहा है। अब अगर कच्‍चे तेल की बात करें तो पिछले 24 घंटे में इसकी कीमतों में बड़ी गिरावट आई है।

जी हाँ और ब्रेंट क्रूड आज सुबह करीब 1.5 डॉलर गिरकर 81.21 डॉलर प्रति बैरल के भाव रहा। इसी के साथ डब्‍ल्‍यूटीआई का रेट भी आज करीब सवा डॉलर की गिरावट के साथ 76.09 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गया है। आपको यह भी बता दें कि हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। जी दरअसल सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है। यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम इतने अधिक दिखाई देते हैं।

प्रदेश में मौसम ने ली करवट, बारिश में भीगे कई शहर

खाद्य सुरक्षा प्रशासन की कार्यवाही जारी, संस्थानों का निरीक्षण कर लिये गये खाद्य पदार्थों के नमूने

शाहरुख़ की फिल्म पठान का इंदौर में हुआ विरोध, लोगो ने जलाये पोस्टर, मारी चप्पलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -