खाद्य सुरक्षा प्रशासन की कार्यवाही जारी, संस्थानों का निरीक्षण कर लिये गये खाद्य पदार्थों के नमूने
खाद्य सुरक्षा प्रशासन की कार्यवाही जारी, संस्थानों का निरीक्षण कर लिये गये खाद्य पदार्थों के नमूने
Share:

इंदौर। इंदौर कलेक्टर इलैयाराजा टी के निर्देशानुसार खाद्य सुरक्षा प्रशासन के संयुक्त दल द्वारा गत दिवस रेडिसन होटल के सामने स्थित सोशल इंदौर एल एल पी का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान खाद्य पदार्थ पनीर, दही और श्री स्वामी नारायण फरयाली आटा मिक्स के कुल 03 नमूने लिए गए है। कमियाँ पाए जाने पर संबंधित फर्म को खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 32 के तहत सुधार सूचना पत्र जारी किया गया है।

निरीक्षण के दौरान स्कीम नंबर 71 स्थित कुणाल इंडस्ट्रीज का काला नमक और सेंधा नमक पाउडर पैक के कुल 03 नमूने लिए गए है। इसी के साथ शुभम सोहन पपड़ी का निरीक्षण भी किया और खाद्य पदार्थ मैदा का नमूना भी प्रशासन द्वारा लिया गया। सभी नमूनों को खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत जांच हेतु खाद्य विश्लेषक भोपाल को भेजा गया है। जिनकी विश्लेषण रिपोर्ट प्राप्ति उपरांत नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

बताया गया है कि खाद्य प्रतिष्ठानों के निरीक्षण के दौरान अधिकारी द्वारा खाद्य व्यवसाय संचालकों को अनुज्ञप्ति की शर्तों का पालन करने हेतु निर्देशित किया जा रहा है। साथ ही परिसर की साफ-सफाई, परिसर में कार्यरत कर्मचारियों की व्यक्तिगत स्वच्छता, खाद्य पदार्थों के क्रय-विक्रय से संबंधित रिकॉर्ड रखने आदि के विषय में निर्देशित भी दिया जा रहा है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के अंतर्गत खाद्य पदार्थों की जांच की कार्यवाही आगे भी सतत रूप से जारी रहेगी।

शाहरुख़ की फिल्म पठान का इंदौर में हुआ विरोध, लोगो ने जलाये पोस्टर, मारी चप्पलें

इंदौर बस हादसे में घायलों का आंकड़ा पहुंचा 40 के पार, एक की मौत'दीपिका की 'भगवा बिकिनी' पर भड़की शर्लिन, बोलीं- 'नरोत्तम मिश्रा ने सही कहा'

लव जिहाद के मामले पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -