पेट्रोल और डीज़ल के दाम में नहीं हुआ कोई परिवर्तन, जानें
पेट्रोल और डीज़ल के दाम में नहीं हुआ कोई परिवर्तन, जानें
Share:

नई दिल्ली: पिछले 24 दिनों से तेल की कीमतें स्थिर रखने के बाद तेल विपणन कंपनियों ने इस साल लगातार दो दिन यानी 24 और 25 मार्च को कीमतों में कटौती की। इसने 30 मार्च को फिर से कीमत कम कर दी। इसके बाद, राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल और डीजल के पंप मूल्य क्रमशः 90.56 रुपये और 80.87 रुपये प्रति लीटर के पिछले दिनों के स्तर पर बने रहे। यह लगातार छठा दिन है जब ईंधन की कीमतें अपरिवर्तित रही हैं।

वैश्विक स्तर पर तेल की कीमतों में नरमी के कारण पिछले सप्ताह मंगलवार को पेट्रोल और डीजल में 22 पैसे और 23 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई। तेल विपणन कंपनियों ने मूल्य पुनरीक्षण को रोकने का फैसला किया है क्योंकि वे कच्चे तेल की कीमत को देखना चाहते हैं, जो कि पिछले सप्ताह की तुलना में इस स्तर से लगभग 64 डॉलर प्रति बैरल तक गिर गया है। देश भर में सोमवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं, लेकिन संबंधित राज्यों में स्थानीय स्तर के आधार पर इसका खुदरा स्तर भिन्न है। 

मुंबई में पेट्रोल 96.98 रुपये लीटर और डीजल 87.96 रुपये लीटर पर जारी है। हालांकि, प्रीमियम पेट्रोल शहर में 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक बना हुआ है, जैसा कि देश भर के कई शहरों में है। सूत्रों ने कहा कि तेल कंपनियों को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन करने में समय लगा, क्योंकि जब कच्चे तेल की कीमतें ज्यादा थीं, तब इसकी बिक्री पर हुए नुकसान की भरपाई हो रही थी। खुदरा कीमतों में मौजूदा कमी से देश के कई हिस्सों में ईंधन की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर (पेट्रोल) के स्तर को पार करने में मदद नहीं मिली है और अभी भी स्तरों से ऊपर बनी हुई है।

नेपाल में 7 अप्रैल से टीकाकरण का दूसरा चरण, चीन की वैक्सीन का होगा इस्तेमाल

अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि ने भारत के उच्च शुल्कों की बराबरी की

नेपाल ने चीनी वेरो सेल कोविड-19 वैक्सीन को आपात मंजूरी दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -