ओमीक्रॉन का असर, जल्द सस्ते होंगे पेट्रोल-डीजल
ओमीक्रॉन का असर, जल्द सस्ते होंगे पेट्रोल-डीजल
Share:

दुनिया में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन का कहर देखने के लिए मिल रहा है. इसके बढ़ते मामले का असर कच्चे तेल पर देखने को मिल रहा. जी दरअसल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (क्रूड ऑयल) की कीमतों में उतार-चढ़ाव का रुख है. कहा जा रहा है इसके चलते, आज यानी मंगलवार को ब्रेंट क्रूड का भाव 0.71 फीसदी बढ़कर 72.03 डॉलर प्रति बैरल हो गया है. दूसरी तरफ डब्ल्यूटीआई क्रूड की कीमतों में बड़ी गिरावट आई है. आप सभी को बता दें कि डब्ल्यूटीआई क्रूड का दाम 3.71 फीसदी टूटकर 68.23 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है.

वहीं यूरोप और अमेरिका में ओमीक्रॉन के बढ़ते संक्रमण के चलते लॉकडाउन लगाए जाने की चिंता से तेल की मांग कमजोर होने की आशंका है. कहा जा रहा है कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से आने वाले दिनों में देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती हो सकती है. जी हाँ, आप सभी को यह भी बता दें कि देश की अग्रणी सरकारी तेल कंपनियों ने 21 दिसंबर को पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी कर दी है. जी दरअसल सरकारी तेल कंपनियों IOC, BPCL और HPCL ने तेल की कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया है.

आपको बता दें कि भारत में पेट्रोल-डीजल के भाव में किसी तरह का कोई बदलाव हुए आज 48 दिन हो गए हैं. आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 95.41 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 86.67 रुपये प्रति लीटर है. वहीं मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 109.98 रुपये प्रति लीटर है जबकि एक लीटर डीजल के दाम 94.14 रुपये प्रति लीटर है. इसी के साथ तमिलनाडु के राजधानी चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के भाव 101.40 रुपये प्रति लीटर और एक लीटर डीजल की कीमत 91.43 रुपये है. दूसरी तरफ, कोलकाता में आज पेट्रोल के दाम 104.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.79 रुपये प्रति लीटर हैं.

आज ही पेट्रोल-डीजल खरीद लें इस राज्य के लोग, कल सभी पंप रहेंगे बंद

राजस्थान के श्रीगंगानगर में सबसे महंगा बिक रहा पेट्रोल, जानिए आपके शहर में क्या है भाव

आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज एक भाव

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -