राजस्थान के श्रीगंगानगर में सबसे महंगा बिक रहा पेट्रोल, जानिए आपके शहर में क्या है भाव
राजस्थान के श्रीगंगानगर में सबसे महंगा बिक रहा पेट्रोल, जानिए आपके शहर में क्या है भाव
Share:

नई दिल्ली: भारतीय तेल कंपनियों ने आज सोमवार को वाहन ईंधन (Fuel Price) पेट्रोल और डीजल के ताजा भाव जारी कर दिए हैं. पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत में 20 दिसंबर को भी कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. राष्ट्रीय स्तर पर डेढ़ महीने से ज्यादा समय से भाव स्थिर हैं. भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के ताजा अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार (20 दिसंबर) को पेट्रोल का भाव 95.41 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. वहीं, डीजल की कीमत भी 86.67 रुपये प्रति लीटर पर यथावत है. 

 

अगर चार प्रमुख महानगर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई की बात करें, तो देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में ईंधन की कीमत सबसे अधिक है. मुंबई में पेट्रोल 110 रुपये के करीब और डीजल 94 रुपये लीटर के पार बिक रहा है. बता दें कि राज्य स्तर पर वाहन ईंधन पर लगने वाले वैट (VAT) के कारण पेट्रोल-डीजल की कीमतें विभिन्न शहरों में अलग-अलग होती हैं. मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में पेट्रोल का भाव 107.26 रुपये और डीजल का दाम 90.92 रुपये प्रति लीटर है. इसके अलावा जबलपुर में पेट्रोल 107.25 रुपये, डीजल 90.90 रुपये, ग्वालियर में 107.12 और डीजल 90.77 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल सबसे महंगा होने के साथ 112 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. जबकि पोर्ट ब्लेयर में पेट्रोल 82.96 रुपये प्रति लीटर होने के साथ देश में सबसे सस्ता है. वहीं, यदि डीजल की बात करें तो पोर्ट ब्लेयर में 77.13 रुपये और श्रीगंगानगर में 95.26 रुपये का एक लीटर है.

शिमला से इतने किमी की ऊंचाई पर हो रहा है संक्रमण फैलाने वाले रोगाणुओं का टेस्ट

अंतरराष्ट्रीय मानव एकता दिवस: भारत की मिट्टी में रचा बसा है 'वसुधैव कुटुंबकम' का मंत्र

प्रेक्टिस के दौरान फट गया बम, ब्लास्ट में हुई BSF जवान की मौत

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -