आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज एक भाव
आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज एक भाव
Share:

तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमतें जारी कर दी हैं. राष्ट्रीय बाजार में आज (रविवार) मतलब 19 दिसंबर को भी वाहन ईंधन पेट्रोल (Petrol) तथा डीजल (Diesel) के दामों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. भारतीय तेल कंपनियों ने 04 दिसंबर से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रखे हुए हैं. देश में सबसे सस्ता पेट्रोल पोर्ट ब्लेयर में बिक रहा है. जहां पेट्रोल 82.96 रुपये तथा डीजल 77.13 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, बात यदि महानगरों की करें तो दिल्ली में पेट्रोल-डीजल सबसे सस्ता है. 

वही भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के नवीनतम अपडेट के मुताबिक, दिल्ली में 19 दिसंबर को पेट्रोल के दाम 95.41 रुपये तथा डीजल की कीमत 86.67 रुपये प्रति लीटर पर टिका है. देश की राजधानी दिल्ली में बाकी महानगरों की तुलना में पेट्रोल-डीजल सबसे सस्ता बिक रहा है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल तथा डीजल दोनों के ही दाम महानगरों में सबसे अधिक हैं. दिल्ली के अतिरिक्त बाकी प्रमुख महानगरों में पेट्रोल शतक पार बिक रहा है. 

अब घर बैठे चेक करें पेट्रोल-डीजल के दाम:-
आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से केवल एक SMS भेजकर अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल अपने मोबाइल नंबर से 9224992249 नंबर पर SMS भेजना है, जिसके पश्चात् में उस दिन के नवीनतम दाम आपके पास मैसेज के तौर पर आ जाएगा। इस मैसेज को करने के लिए आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा। यदि आप दिल्ली में हैं तथा मैसेज के माध्यम से पेट्रोल डीजल की कीमत जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 9224992249 पर भेजना होगा।

उइगरों के साथ दुर्व्यवहार के लिए अमेरिका ने चीन पर लगाया प्रतिबंध

दिल्ली-काठमांडू के बीच फिर शुरू हुई बस सेवा, 21 महीनों से थी बंद

आंध्र प्रदेश में नाले में गिरी बस, 5 महिलाओं समेत 9 की मौत... कई घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -