मंदिरों में भजन गाने से लेकर बॉलीवुड सिंगर बनने तक कुछ ऐसा है नेहा कक्कड़ का सफर
मंदिरों में भजन गाने से लेकर बॉलीवुड सिंगर बनने तक कुछ ऐसा है नेहा कक्कड़ का सफर
Share:

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर नेहा कक्कड़ किसी परिचय की आवश्यकता नही हैं। आज नेहा बॉलीवुड की मशहूर गायिकाओं में से एक हैं। युवा पीढ़ी को उनके गाने बहुत पसंद आने लग जाते है। आज नेहा अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। आज के वक्त नेहा कक्कड़ को 'हिट मशीन' कहना गलत नहीं होने वाले है। नेहा कक्कड़ ना सिर्फ अपने गानों से बल्कि अपनी मुस्कुराहट से भी सभी का दिल जीतने में कामयाब हो जाती है। हर कोई नेहा कक्कड़ की आवाज का दीवाना है और उनके गाने रिलीज होते ही वायरल होने लग जाते है। इन दिनों नेहा कक्कड़ रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 में बतौर जज दिखाई दे चुकी है। हालांकि बीते कुछ समय से नेहा शो में दिखाई दी थी।

ऐसे चमका किस्मत का सितारा: यह तो आप सभी ने सुना ही होगा कि नेहा और उनकी बहन पहले जागरण में भजन कीर्तन करती थी। लेकिन जब नेहा ने इंडियन आइडल के दूसरे सीजन में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया, उसके उपरांत से तो उनकी किस्मत का तारा चमक उठा। आज नेहा को बॉलीवुड की हिट मशीन भी बोला जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं एक वक़्त था जब नेहा के माता-पिता उन्हें इस विश्व में ही नहीं लाना चाहते थे। इस बात का खुलासा खुद नेहा के भाई टोनी कक्कड़ ने किया था।  

टोनी कक्कड़ ने कुछ वक़्त पहले खुलासा किया था कि उनके परिवार की स्थिति बिलकुल भी अच्छी नहीं थी। ऐसे में उनके माता-पिता नहीं चाहते थे कि तीसरे बच्चे का जन्म हो लेकिन 8 सप्ताह बीत जाने के कारण से उनकी मां अबॉर्शन नहीं करा पाई थीं। नेहा कक्कड़ और उनकी बहन सोनू कक्कड़ बचपन में जगरातों में भजन कीर्तन करती थी। दोनों ने काफी वक़्त तक भजन गाकर ही पैसा कमाया है।

 

सोनू एक तरह से नेहा की मेंटॉर रहीं वो उनकी देख-रेख में ही गाना सीखा करती थी। सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल' के उपरांत से तो नेहा की किस्मत बदल गई। हालांकि शो वो नहीं जीत पाईं लेकिन उनकी गायिकी की यात्रा यहीं से शुरू हो चुकी है। नेहा ने हार नहीं मानी और 2008 में नेहा ने एल्बम (नेहा द रॉकस्टार) पेश किया जा चुका है। 

नेहा का कोई भी गाना रिलीज होते ही वो टॉप ट्रेडिंग में शामिल हो ही जाता है। फीमेल सिंगर्स के बारें में बात की जाए तो सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग बहुत अधिक है। बॉलीवुड में नेहा का पहला हिट सॉन्ग 'सेकेंड हैंड' जवानी कहा जाता था। इसके अलावा 'यारियां' फिल्म के गाने 'सनी-सनी' से भी उन्हें खूब पहचान मिली। आज नेहा के सितारे बुलंदियों पर हैं। हाल ही में उनका गाना 'खड़ तैनू मैं दस्सा' खूब धमाल मचा दिया था। इस गाने में उनके पति रोहनप्रीत सिंह की भी आवाज है और गाने की वीडियो में दोनों साथ नजर आए हैं।

क्या सलमान की मूवी में काम नहीं करना चाहते शाहरुख़ या है कुछ और वजह

क्या बच्चन पांडे फ्लॉप होने की वजह से संजय और सोनू के साथ प्रमोशन नहीं करना चाहते अक्षय

फैंस का मजा दोगुना करने आ रहे है आयुष्मान, जल्द ही रिलीज होगी 'ड्रीम गर्ल 2'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -