बहन ने बीमार भाई को डोनेट की किडनी, तो आगबबूला हुआ शौहर, व्हाट्सएप पर दे दिया तीन तलाक़
बहन ने बीमार भाई को डोनेट की किडनी, तो आगबबूला हुआ शौहर, व्हाट्सएप पर दे दिया तीन तलाक़
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गोंडा में तरन्नुम नाम की एक महिला को अपने पति मोहम्मद राशिद से व्हाट्सएप के जरिए तीन तलाक मिलने की कड़वी सच्चाई का सामना करना पड़ा। तरन्नुम द्वारा अपने भाई की जान बचाने के लिए किडनी दान करने के नेक कार्य के जवाब में राशिद ने यह कठोर कदम उठाया था।

सऊदी अरब में काम करने वाला मोहम्मद राशिद कथित तौर पर तरन्नुम के किडनी दान से नाराज हो गया और उसने उससे 40 लाख रुपये की भारी रकम की मांग की। जब तरन्नुम ने इस मांग को मानने से इनकार कर दिया, तो राशिद ने 30 अगस्त को उसे तीन तलाक का संदेश भेजकर अपनी शादी खत्म करने का फैसला किया। तरन्नुम और राशिद की शादी को 20 साल हो गए थे, लेकिन राशिद काम के लिए सऊदी अरब चला गया था। अपनी पूरी शादी के दौरान, जोड़े को संतानहीनता सहित कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। तरन्नुम के मुताबिक, बाद में राशिद ने दूसरी पत्नी बना ली।

गंभीर स्थिति तब पैदा हुई जब तरन्नुम के भाई, मोहम्मद शाकिर की किडनी खराब हो गई और उन्हें मुंबई में तत्काल इलाज की आवश्यकता पड़ी। एक निस्वार्थ कार्य में, तरन्नुम ने लगभग पांच महीने पहले अपने बीमार भाई को अपनी एक किडनी दान करने के लिए सर्जरी कराई। जीवन बचाने के प्रयास के बावजूद, तरन्नुम की गोंडा में अपने ससुराल वापसी में उसके पति के साथ बढ़ते विवादों के कारण बाधा उत्पन्न हुई, जिसकी परिणति व्हाट्सएप के माध्यम से दिए गए तीन तलाक के रूप में हुई।

इस दुखद घटना के बाद, तरन्नुम अपने माता-पिता के साथ रहने के लिए मजबूर हो गई है। इस अन्याय के खिलाफ मोर्चा लेते हुए उन्होंने अपने पति के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है. अपर पुलिस अधीक्षक राधेश्याम राय ने मामला दर्ज होने की पुष्टि करते हुए आश्वासन दिया है कि आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

पीएम मोदी पर 'जेबकतरा' टिप्पणी कर बुरे फंसे राहुल गांधी, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया एक्शन लेने का आदेश

अपने सांसद का बचाव, राहुल गांधी पर मढ़ा दोष ! जानिए उपराष्ट्रपति धनखड़ के अपमान मामले पर क्या बोलीं ममता बनर्जी ?

छत्तीसगढ़ BJP ने बदला प्रदेश अध्यक्ष, जानिए किसे मिली जिम्मेदारी?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -