पूर्वी दिल्ली को मिलेगी फ्री वाइ-फाई की सुविधा
पूर्वी दिल्ली को मिलेगी फ्री वाइ-फाई की सुविधा
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि जल्द ही दिल्ली को फ्री वाइ-फाइ की सुविधा दी जाएगी। इस साल के आखिरी तक पूर्वी दिल्ली के रहवासी इसका लाभ उठा सकेंगे। नाम बड़े और दर्शन छोटे की तर्ज पर की गई घोषणा का लाभ केवल सवा लाश उफभोक्ता ही उठा सकेंगे। चुनाव में केजरीवाल ने युवाओं को लुभाने के लिए डिग्री, इनकम व वाइ-फाइ को खूब भुनाया था।

सरकार गठन के डेढ़ साल बाद आज केजरीवाल सरकार ने ऐलान किया है कि पूजर्वी दिल्ली के 571 स्थानों पर फ्री वाइ-फाइ की सुविधा दी जाएगी। हांला कि सरकार ने इस पर मोटे तौर पर अपनी राय रखी है। एक यूजर को कितना डेटा मिलेगा, जैसे तमाम सवालों के जवाब अभी बाकी है। इसके लिए टेंडर जल्द ही जारी किया जाएगा।

दिल्ली सरकार के अनुसार, 571 स्थानों पर 100 हॉट स्पॉट जोन बनाया जाएगा। कुल 300 प्वाइंट से इंटरनेट एक्सेस किया जा सकेगा। पूर्वी दिल्ली की कुल आबादी की बात ना भी करें तो लक्ष्मी नगर जैसे इलाके में ही हजारों की संख्या में छात्र रहते हैं। ऐसे में किसके हिस्से कितना आएगा ये तभी पता चलेगा जब वाई फाई की शउरुआत होगी।

हालांकि अपनी ओर से सरकार ये जरूर कह रही है कि वाई-फाई की स्पीड काफी ज्यादा होगी। इसके साथ ही सरकार ने घरों तक कॉमन फाइबर पहुंचाने का भी वादा किया है। बता दें कि पहले बजट में केजरीवाल सरकार ने फ्री वाइ-फाइ के लिए 50 करोड़ रुपए का बजट रखा था, लेकिन दूसरे बजट में वाइ-फाइ योजना के लिए किसी बजट का ऐलान नहीं किया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -