एक पहल गरीबो के लिए...नि:शुल्क चिकित्सा शिविर
एक पहल गरीबो के लिए...नि:शुल्क चिकित्सा शिविर
Share:

बिहार (पटना ) : आज के बीमारू मौसम में कई लोग ऐसे भी लोग है जो गरीबी के बोझ तले दबे हुए है और खुद का इलाज करने के लिए एक पैसा नहीं है. इसी गरीबी की वजह से न जाने कितने ही लोग घातक बीमारियों के शिकार हो जाते है. पैसो की तंगी के कारण इलाज तो दूर की बात उन्हें जाँच तक नसीब नहीं होती. इसी के चलते इंसानियत की  बुनियाद रखते हुए और समाज सेवा का जिम्मा उठाये कुछ लोगो ने बिहार की राजधानी पटना में नि: शुल्क चिकित्सा शिवर का आयोजन किया है.

यह आयोजन पटना के राजा बाजार मे स्थित डिवाइन हॉस्पीटल की ओर से फुलवारी शरीफ खलीलपुरा के फैसल गार्डन कैंपस मे 3 अप्रैल 2016 को सुबह 8 से 1 बजे तक गरीब लोगो के लिए निःशुल्क किया गया. कार्यक्रम मे डिवाइन हॉस्पीटल के डायरेक्टर डॉ अनिल कुमार के अतिरिक्त डॉ निशीकान्त कुमार( संयुक्त प्रतिस्थापन सर्जन, पारस एच.एम.आर.आई.पटना), डॉ नीरज भट्ट (सलाहकार सर्जन, पारस, एच.एम.आर. आई,पटना), डॉ फरीद आलम (किडनी रोग विशेषज्ञ, पूर्व रजिस्ट्रार, आई.जी.आई.एम.एस, पटना), डॉ अरशद एस-हक (दंत चिकित्सक),श्रीमती मंजु सिन्हा (सामाजिक काउंसलर) जैसे अन्य कई डॉक्टरो ने भाग लिया.

कार्यक्रम के संचालक मौ. मोशिर आलम ने बताया कि इस शिविर मे लगभग 500 से भी ज्यादा लोगो शामिल हुए है. कुछ मूलभूत जांच के बाद सभी के बीच उनकी जरुरतो के मुताबीक आइरन, विटामीन,और एंटीबायोटिक दवाओं का वितरण किया गया ताकि उन्हे स्वस्थ रखने मे हम थोड़ा कामयाब हो सके.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -