फर्जीवाड़ा करने वाला गिरोह पकड़ा गया
फर्जीवाड़ा करने वाला गिरोह पकड़ा गया
Share:

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने आनलाइन पोर्टल के जरिये लोगों को ठगने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 18 आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ सूत्रों ने बताया कि मिन्त्रा आॅन लाइन के नेशनल नोडल सिक्योरिटी आफिसर ने एसटीएफ, को सूचित किया था कि एक गिरोह मिन्त्रा आॅन लाईन के उपभोक्ताओं से सम्पर्क कर धोखाधड़ी के जाल में फॅसाकर उनसे अवैध ढंग से पैसा जमा करा रहा है। इस पर टीम ने मिन्त्रा पोर्टल के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह द्वारा प्रयोग किये जा रहे कॉल सेन्टर को चिन्हित करने का कार्य आरम्भ किया। डिजीटल एनेलेसिस के आधार पर ऐसा कॉल सेन्टर द्वारिका, दिल्ली में पाया गया। 

उन्होंने बताया कि इस मामले में एसटीएफ ने दिल्ली पुलिस का सहयोग मॉगा और कल कॉल सेन्टर पर मौजूद 18 युवक एवं युवतियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। कॉल सेन्टर पर लगे कम्प्यूटर, सर्वर दर्जनों मोबाइल फोन/सिम कार्ड की प्रारम्भिक जॉच से पता चला कि कॉल सेन्टर चलाने वाला योगेन्द्र चौधरी  मिन्त्रा डॉटकॉम से उनके उपभोक्ताओं का डाटा किसी प्रकार प्राप्त कर लेता है और कॉल सेन्टर के कर्मियों से उपभोक्ताओं को इनाम जीतने का लालच देते हुए कॉल कराकर उनके साथ ठगी करता है। 

ऐसे प्रलोभनों में मोबाइल फोन जीतने से लेकर टाटा सफारी कार जीतने तक की पेशकश करते हुए विभिन्न खातों में रूपये जमा करा लिये जाते हैं। गिरोह का मुखिया योगेन्द्र चौधरी और उसका भाई सन्दीप चौधरी, जो मूलरूप से मथुरा के निवासी हैं, मौके से भागने में सफल रहे लेकिन उनके मोबाइल कॉल सेन्टर पर बरामद हुए हैं। 

फ़्रांसिसी महिला से छेड़खानी करने वाले आरोपी गिरफ्तार

पति की हत्या कर, प्रेमी को दिया पति का चेहरा

किसने मांगी रिश्वत में महिला से आबरू ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -