फ्रांस, भारत को और लड़ाकू विमान की पेशकश करेगा: रक्षा मंत्री पारली
फ्रांस, भारत को और लड़ाकू विमान की पेशकश करेगा: रक्षा मंत्री पारली
Share:

 

फ्रांस के दौरे पर आए रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने गुरुवार को कहा कि उनका देश भारत को और अधिक राफेल लड़ाकू विमान देने का इच्छुक है। पार्ली ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'भारत की ओर से किसी भी अन्य जरूरत या अनुरोध का जवाब देने के लिए फ्रांस तैयार है।

23 सितंबर 2016 को, भारत ने फ्लाईअवे स्थिति में 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए एक अंतर-सरकारी समझौता किया। 36 में से तैंतीस को वितरित कर दिया गया है, जिनमें से तीन अप्रैल 2022 में देय हैं। फ्रांसीसी मंत्री की भारत यात्रा दो वर्षों में उनकी दूसरी यात्रा है। सितंबर 2020 में, उसने भारत का दौरा किया और अंबाला हवाई क्षेत्र में पांच राफेल लड़ाकू विमानों के औपचारिक प्रेरण समारोह में भाग लिया।

फ्रांसीसी मंत्री के अनुसार, "हमें खुशी है कि भारतीय वायु सेना अपने राफेल से खुश है, और हमें खुशी है कि, COVID-19 के बावजूद, 36 विमानों को समय पर वितरित किया जाएगा, जैसा कि सहमति है। यह एक उल्लेखनीय उपलब्धि है, और मैं पिछले साल सितंबर में भारतीय वायु सेना के पहले विमान के लिए प्रेरण समारोह में उपस्थित होने के लिए भाग्यशाली था। यह हमारे द्विपक्षीय सहयोग के लिए एक मूल्यवान लाभ होगा क्योंकि हम उसी विमान का उपयोग करने में सक्षम होंगे। मुझे विश्वास है कि ताजा विकास संभव है।"

छत्तीसगढ़ के जवान ने खुद को उतारा मौत के घाट

दिल्ली को अपनी चपेट में ले रहा ओमीक्रॉन, मिले 10 नए मामले

मित्रों का फायदा, अर्थव्यवस्था कमजोर, रोजगार खत्म!, फिर केंद्र पर बरसे राहुल गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -