फ्रांस नए कार विज्ञापनों के साथ हरित आदतों को प्रोत्साहित करता है और प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाता है
फ्रांस नए कार विज्ञापनों के साथ हरित आदतों को प्रोत्साहित करता है और प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाता है
Share:

 

फलों और सब्जियों के इर्द-गिर्द प्लास्टिक की पैकेजिंग नहीं, और वाहन चलाने के बजाय पैदल चलने और साइकिल चलाने की वकालत करने वाले ऑटोमोबाइल विज्ञापन: 2022 से शुरू होकर, नए प्रतिबंधों की एक श्रृंखला फ्रांसीसी ग्राहकों को अधिक पारिस्थितिक रूप से अनुकूल व्यवहार अपनाने का आग्रह करेगी।

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की सरकार प्रदूषण को कम करने और ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन पर ऑटोमोबाइल के प्रभाव को कम करने के लिए नीतियों को बढ़ावा दे रही है। शनिवार से लीक और गाजर, टमाटर और आलू, सेब और नाशपाती, और लगभग 30 और सामानों की बिक्री से प्लास्टिक को चरणबद्ध तरीके से समाप्त कर दिया जाएगा। इसके बजाय, उन्हें लपेटने के लिए अतिरिक्त पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग किया जाना चाहिए। जामुन और आड़ू जैसे अधिक नाजुक फलों के लिए अभी भी प्लास्टिक की अनुमति होगी, लेकिन अगले कई वर्षों में इसे चरणबद्ध तरीके से समाप्त कर दिया जाएगा।

सरकार के अनुसार, नए कानून में हर साल प्लास्टिक कचरे को लगभग 1 बिलियन आइटम कम करने का अनुमान है। फास्ट-फूड रेस्तरां अब युवाओं को मुफ्त प्लास्टिक के खिलौने नहीं दे पाएंगे, जबकि पत्रिकाओं और अन्य प्रकाशनों को प्लास्टिक रैपिंग के बिना वितरित करना होगा। फ्रांसीसी वाहन विज्ञापनों को उपभोक्ताओं को अगले वर्ष परिवहन के हरित साधनों की तलाश करने के लिए प्रेरित करने वाले संदेश को शामिल करने के लिए मजबूर किया जाएगा। उन्हें मार्च से शुरू होने वाली तीन चीजों में से एक कहना होगा "छोटी यात्राओं के लिए, पैदल चलना या साइकिल चलाना चुनें," "कारपूलिंग के बारे में सोचें," या "दैनिक आधार पर सार्वजनिक परिवहन लें।" फ्रांस में, परिवहन उद्योग लगभग 31% ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन के लिए जिम्मेदार है।

चीन के असंतोष पर नकेल कसने के साथ ही हांगकांग से ताइवान में आप्रवासन बढ़ गया

अमेरिका में कोरोना के 5,80,000 नए मामले

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति गनी का कहना है कि काबुल से भागने का फैसला 'मिनटों' में किया गया था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -