देश में बारह घंटे से भी कम समय में चार रेल दुर्घटनाएं
देश में बारह घंटे से भी कम समय में चार रेल दुर्घटनाएं
Share:

नई दिल्ली. देश भर में ट्रेन हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. गुरुवार की शाम से शुक्रवार की सुबह तक 12 घंटे से भी कम समय में चार ट्रेन दुर्घटनाएं हुई हैं. इनमें से तीन दुर्घटनाएं उत्तर प्रदेश में और एक ओड़िशा में हुई. इन घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई है और एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

तीन दुर्घटनाएं उत्तर प्रदेश में हुईं, जबकि एक दुर्घटना ओडिशा में दर्ज की गई. पटरी से उतरने की दो घटनाओं में से एक में यूपी के चित्रकूट में तीन लोगों की मौत हो गई. एक घटना में इंजन डिब्बे से अलग हो गया जबकि दूसरी में ट्रेन मानवरहित क्रॉसिंग पर एक कार से टकरा गई.

पहली दुर्घटना गुरुवार शाम सात बजकर 19 मिनट पर हुई, जब यूपी में अमेठी के निकट मानव रहित क्रॉसिंग पर एक स्थानीय ट्रेन बोलेरो गाड़ी से टकरा गई. इसमें चार लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए.

दूसरी दुर्घटना शुक्रवार की सुबह चार बजकर 18 मिनट पर यूपी के मानिकपुर रेलवे स्टेशन के पास हुई. यहां वास्कोडिगामा-पटना एक्सप्रेस के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में छह साल के बच्चे और उसके पिता सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य घायल हो गए. रेलवे में मौजूद सूत्रों ने बताया कि टूटी हुई पटरी ट्रेन के बेपटरी होने की वहज हो सकती है. 

तीसरी दुर्घटना ओडिशा में सुबह गोरखनाथ और रघुनाथपुर के बीच पारादीप-कटक मालगाड़ी के पटरी से उतर से हुई. अधिकारियों ने बताया कि घटना सुबह करीब पांच बजकर 55 मिनट पर हुई थी. मालगाड़ी पारादीप से कोयला ले कर कटक जा रही थी कि तभी कटक से 45 किलोमीटर और पारादीप से 38 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बनबिहारी ग्वालिपुर पीएच रेलवे स्टेशन के निकट डाउन लाइन पर मालगाड़ी के करीब 14 खुले डिब्बे पटरी से उतर गए. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. 

चौथी दुर्घटना में जम्मू-पटना अर्चना एक्सप्रेस का इंजन यूपी में सहारनपुर के निकट ट्रेन से अलग हो गया. इंजन रात में दो बजकर 35 मिनट पर अलग हो गया और इसे जोड़कर तीन बजकर 17 मिनट पर रवाना किया गया. हालांकि, इंजन और पहला कोच सुबह पांच बज कर 25 मिनट पर फिर अलग हो गया.

हरियाणा के 13 जिलों में मोबाइल-इंटरनेट सेवाएं बंद

जीएसटी के स्लैब में हो सकती है कमी

जस्टिस ढींगरा आयोग पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -