असम के कछार जिले में मिजोरम जाने वाले चार ट्रकों में की गई तोड़फोड़
असम के कछार जिले में मिजोरम जाने वाले चार ट्रकों में की गई तोड़फोड़
Share:

असम के कछार जिले में स्थानीय लोगों द्वारा अंडे ले जा रहे मिजोरम जाने वाले चार ट्रकों में कथित रूप से तोड़फोड़ की गई। यह असम सरकार द्वारा लोगों से मिजोरम में माल से लदे ट्रकों की आवाजाही की अनुमति देने की अपील के बावजूद आता है। असम के कछार जिले में भागा बाजार इलाके के पास मिजोरम जाने वाले ट्रकों में तोड़फोड़ की गई। असम के कछार जिले में स्थानीय लोगों द्वारा शुक्रवार रात मिजोरम जाने वाले चार ट्रकों में कथित रूप से तोड़फोड़ करने के बाद असम-मिजोरम सीमा पर तनाव फिर से बढ़ गया।

यह असम सरकार द्वारा यात्रा सलाहकार नोटिस को वापस लेने के बावजूद आता है, जहां उसने स्थानीय लोगों से मिजोरम में माल से लदे वाहनों की आवाजाही की अनुमति देने की अपील की थी। ट्रक करीमगंज से अंडे लेकर मिजोरम की ओर जा रहे थे। ट्रक जब कछार जिले के भागा बाजार इलाके में पहुंचे तो कुछ लोगों ने वाहनों को रोका और पूछा कि कहां जा रहे हैं. जब ड्राइवरों ने कहा कि ट्रक मिजोरम की ओर जा रहे हैं, तो स्थानीय लोगों ने वाहनों में तोड़फोड़ की और अंडे सड़क पर फेंक दिए। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। 26 जुलाई को सीमा पर दोनों राज्यों के पुलिस बलों के बीच झड़प के बाद असम-मिजोरम के बीच तनाव बढ़ गया था।

झड़पों में छह असम पुलिस कर्मियों और एक नागरिक सहित सात लोग मारे गए और 50 से अधिक अन्य घायल हो गए। 5 अगस्त को, असम के कैबिनेट मंत्री अतुल बोरा और अशोक सिंघल ने मिजोरम सरकार के मंत्रियों से मिलने और अंतर-राज्यीय सीमा पर स्थिति पर चर्चा करने के लिए आइजोल का दौरा किया। विचार-विमर्श के बाद, दोनों राज्य सरकारों ने एक संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर किए और सीमा पर मौजूदा तनाव को दूर करने और चर्चा के माध्यम से स्थायी समाधान खोजने पर सहमति व्यक्त की। शुक्रवार को असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने लोगों से वाहनों को मिजोरम जाने की अनुमति देने की अपील की।

महाराष्ट्र में आज हो सकता है बड़ा फैसला, रात 8 बजे जनता को संबोधित करेंगे उद्धव ठाकरे

IND बनाम ENG: बारिश के कारण टला मैच

मुख्यमंत्री योगी की नेक पहल, इन बेटियों की शादी करवाएगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -