दिमागी बुखार के कारण हुई चार बच्चों की मौत
दिमागी बुखार के कारण हुई चार बच्चों की मौत
Share:

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक ऐसी घटना सामने आई है  जिसमे इलाज की कमी के कारण चार बच्चो की मौत हो गई. यहां स्थित बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में पिछले 24 घंटे में मस्तिष्क ज्वर से पीड़ित चार और बच्चों की मौत हो जाने से इस साल जानलेवा बीमारी से मरने वालों की संख्या बढकर 435 हो गई. 

सूत्रों ने बताया कि इस दौरान मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए आए दिमागी बुखार से जिन बच्चों की मौत हुई है उसमें गोरखपुर के दो, कुशीगनर व देवरिया का एक-एक बच्चा शामिल है. उन्होंने बताया कि पिछले एक जनवरी से अब तक दिमागी बुखार से पीड़ित 2020 रोगियों को बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती कराया जिसमें से 435 बच्चों की मौत हो चुकी है.

मेडिकल कॉलेज में इस दौरान दिमागी बुखार से पीड़ित 15 नए रोगियों को उपचार के लिए शुक्रवार को भर्ती कराया गया है जबकि इससे पीड़ित इस मेडिकल कॉलेज में 78 मरीजों का उपचार किया जा रहा है. यहां उपचार के लिए आने वालों में गोरखपुर और बस्ती मंडल के सात जिलों के अलावा आजमगढ़, बलिया, गोेंडा, मऊ, गाजीपुर, बलरामपुर, आम्बेडकर नगर, बदांयू ,आम्बेडकर व गाजीपुर सहित बिहार प्रान्त और पडोसी देश नेपाल के मस्तिष्क ज्वर के मरीज भर्ती हुए हैं.

बिजली का खंभा लगाते समय दो लोगों को लगा करंट

गर्दन में सरिया घोंपकर बुज़ुर्ग की हत्या

सालों से बंद कमरे में मिला डायनासोर जैसा कंकाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -