प्यार में मिला दर्द... मगर नहीं हारे सरदार सिंह
प्यार में मिला दर्द... मगर नहीं हारे सरदार सिंह
Share:

हरियाणा से ऐसे-ऐसे सूरमा पैदा हुआ हैं, जिन्होंने देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में अपने हुनर का सिक्का चला दिया। इसी में से एक हैं हॉकी के हीरो सरदार सिंह। इन्हें सरदारा सिंह के नाम से भी कहा जाता है। मेजर ध्यानचंद की विरासत को आगे ले जाने वाले खिलाड़ियों में धनराज पिल्लै से लेकर सरदार सिंह जैसे नाम भी जोड़े जा चुके है, लेकिन इंडियन टीम के सबसे युवा कप्तान सरदार सिंह ने देश को हॉकी के सुनहरे भविष्य का सपना भी दिखाया था।

प्यार में मिला दर्द...मगर नहीं हारे सरदार: इस दिग्गज की प्रेम कहानी ने सरदार के नाम पर से कभी न हटने वाला दाग सा लग चुका था और ऐसा जख्म दिया जिससे वह शायद आज तक कोई भी उबर नहीं पाया होगा। सरदार सिंह की ये कहानी किसी मूवी से कम नहीं है। सरदार सिंह को फेसबुक पर एक लड़की (लड़की की निजता को ध्यान में रखते हुए हम नाम नहीं बता रहे हैं) से प्यार हो गया। वो लड़की थी तो लंदन में, लेकिन रहने वाली सिरसा कीं ही रही।सरदार सिंह का प्यार परवान चढ़ सा गया था। सरदार ने पहली मुलाकात के लिए भी हॉकी ग्राउंड को ही चुन लिया था। हालांकि उनकी उस दिन मुलाकात नहीं हो पाई, लेकिन दोनों के बीच ईमेल और फोन पर लंबी बातें चलती रही। महीनों के उपरांत  सरदार सिंह ने लंदन जाकर उस लड़की से बात करने का निर्णय कर ही लिया। दोनों के परिवार की रजामंदी से उनकी सगाई हो गई।

सबकुछ सही चल रहा था तभी वर्ष 2016 में अचानक खबर आई कि इंडियन हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह पर ब्रिटेन की किसी महिला ने विवाह का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का इल्जाम लगा दिया था। वो वही लड़की थी, जिससे सरदार सिंह प्यार करते थे। हालांकि इस दौरान सरदार सिंह ने उस लड़की के इन सभी इल्जामों को गलत ठहराते रहे। बहरहाल इस पूरे घटनाक्रम के उपरांत दोनों का रिश्ता हमेशा के लिए टूट चुका था। सरदार सिंह ने जिसके उपरांत खेल पर अपना ध्यान लगाया और 2016 ओलंपिक में देश की कमान भी संभाल ली।

अमेरिकी विदेश विभाग के सलाहकार ने दक्षिण कोरिया का दौरा किया

अमेरिका और पाकिस्तान में फिर हो रही बातचीत

3 दिन बाद आधार कार्ड रखने वालों को देना होगा 1000 का जुर्माना, अगर नहीं किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -