शौचालय जाम था, सफाई पर निकले किलों से कंडोम

Apr 15 2015 01:40 AM
शौचालय जाम था, सफाई पर निकले किलों से कंडोम
style="font-family: sans-serif; font-size: 16px; line-height: 20.7999992370605px; text-align: justify; background-color: rgb(249, 249, 249);">आंध्रप्रदेश/हैदराबाद : हैदराबाद स्थित एक काॅल सेंटर के शौचालय से कंडोम का ढेर निकलने का मामला सामने आया है। बताया गया है कि शौचालय जाम होने के कारण सफाईकर्मी सफाई के लिये आये थे लेकिन कर्मचारियों ने जब सफाई शुरू की तो पता चला कि शौचालय के निकास मार्ग पर कई किलों कंडोम है, आखिकार सफाईकर्मियों ने कंडोम के ढेर को बाहर निकालकर शौचालय का निकास मार्ग साफ  किया।
 
बताया गया है कि जिस काॅल सेंटर का यह मामला है, वह अखबारों की सुर्खियां बना रहता है क्योकि यहां पहली बार ऐसा नहीं हुआ है जब शौचालय में ढेरों कंडोम मिले हो। इसके पहले भी उपयोग किये गये कंडोम के कारण शौचालय का निकासी मार्ग जाम हो चुका है। बताया गया है कि भारत में जैसे-जैसे काॅल सेंटरों की संख्या में बढोतरी हुई है वैसे-वैसे भारतीय युवाओं की जीवन शैली में भी परिवर्तन दिखाई दिये है।
 
न केवल हैदराबाद बल्कि नोएडा, बेंगलुरू और अन्य कई बड़े शहरों में तेजी से बढ़ रहे काॅल सेंटरों में कार्य करने वाले अधिकांश युवा काम के बोझ के कारण मानसिक दबाव को दूर करने के लिये तरीके खोजने में जुटे रहते है। इनमें आपसी सहमति से शारीरिक संबंध स्थापित करना भी एक तरीका है और इसके लिये काॅल सेंटर के शौचालय को सुरक्षित स्थान माना जाता है। इसके अलावा आस-पास के पार्क या पार्किंग क्षेत्रों को भी सुरक्षित स्थानों में शुमार किया जाता है।