बंगाल चुनाव से पहले ममता को एक और बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी

Mar 06 2021 01:13 PM
बंगाल चुनाव से पहले ममता को एक और बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से एन पहले एक बार फिर राज्य की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में आज पश्चिम बंगाल की एक जानमानी हस्‍ती और पूर्व दिग्गज नेता दिनेश त्रिवेदी भाजपा में शामिल हो गए हैं।

दिनेश त्रिवेदी के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा कि दिनेश त्रिवेदी अच्छे आदमी, लेकिन गलत पार्टी में थे। नड्डा ने आगे कहा कि हम विचारशील लोगों का सम्मान करते हैं। बता दें कि मुकुल रॉय, शुभेंदु अधिकारी जैसे कई दिग्गज TMC नेताओं के बाद अब दिनेश त्रिवेदी का भाजपा के पाले में आना ममता बनर्जी के लिए चुनावी समर से ठीक पहले चिंता बढ़ाने वाला है।

पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में भाजपा में शामिल होने वाले दिनेश त्रिवेदी ने बजट सत्र के दौरान संसद में TMC के राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया था। पश्चिम बंगाल में चुनावों की घोषणा के बाद दिनेश त्रिवेदी का शाामिल होना भाजपा के लिए बड़ी बढ़त होगा। रेलवे मंत्री रहे दिनेश त्रिवेदी को किराया बढ़ाने के बाद अपने पद से त्यागपत्र देना पड़ा था और इसके लेकर कहा गया था कि ममता बनर्जी के दबाव के चलते उन्हें पद से त्यागपत्र देना पड़ा है। इस घटना के बाद से ही उनके रिश्ते ममता बनर्जी से बहुत अच्छे नहीं थे।

किसान आंदोलन के 100 दिन, राहुल बोले - 'अन्नदाता मांग रहा अधिकार, सरकार कर रही अत्याचार...'

बंगाल चुनाव: नंदीग्राम जीतने की जंग शुरू, ममता के रहने के लिए ढूंढें गए दो किराए के घर

पोप फ्रांसिस ने इराक में शीर्ष शिया मौलवी के साथ की बैठक