बंगाल चुनाव: नंदीग्राम जीतने की जंग शुरू, ममता के रहने के लिए ढूंढें गए दो किराए के घर

Mar 06 2021 12:25 PM
बंगाल चुनाव: नंदीग्राम जीतने की जंग शुरू, ममता के रहने के लिए ढूंढें गए दो किराए के घर

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने शुक्रवार को ऐलान किया कि वे पूर्वी मिदनापुर के नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी. इसके पहले तक कयास लगाए जा रहे थे कि TMC सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी एक से अधिक सीटों से चुनाव लड़ सकती हैं. किन्तु उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए उन्होंने इन अटकलों पर विराम लगा दिया और ऐलान किया कि वे नंदीग्राम से मैदान में उतरेंगी.

TMC ने ममता बनर्जी की पारंपरिक सीट भवानीपुर से उनके सहयोगी सोवन देब चट्टोपाध्याय को प्रत्याशी बनाया है. लंबे समय तक तृणमूल कांग्रेस में रहे मिदनापुर के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने हाल ही में पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ज्वाइन कर ली थी. इसके बाद ही ममता ने घोषणा की थी कि बंगाल विधानसभा चुनाव में वे मिदनापुर के नंदीग्राम से नामांकन भरेंगी.

हालांकि, ममता के नंद्रीग्राम से चुनाव लड़ने के आधिकारिक ऐलान से पहले ही पार्टी के स्थानीय नेता मिदनापुर में उनके लिए नया ठिकाना तलाशने में लग गए थे. पार्टी के नेताओं ने नंदीग्राम के रेयापारा में किराए पर एक बेडरूम और किचन का दो अपार्टमेंट किराये पर लिया है. बता दें कि बंगाल में 8 चरणों में चुनाव हो रहे हैं, जिसका पहला चरण 27 मार्च से शुरू हो रहा है . 

मेक्सिको को जून के अंत तक आर्थिक सामान्य स्थिति बहाल करने की है उम्मीद

जॉनसन एंड जॉनसन Covid-19 वैक्सीन को कनाडा ने दी मंजूरी

म्यांमार बिगड़ा विरोध प्रदर्शन, कई पत्रकारों को भेजा गया जेल