पूर्व अनुसूचित जाति के न्यायाधीश का किया जाएगा चुनाव
पूर्व अनुसूचित जाति के न्यायाधीश का किया जाएगा चुनाव
Share:

RBG की मौत ने अमेरिका को झकझोर कर रख दिया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि वह जल्द ही सप्ताह के अंत तक अपने अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट पिक की घोषणा करेंगे, उदारवादी आइकन रूथ बडर गिन्सबर्ग की सीट भरने के लिए जल्दी से आगे बढ़ रहे हैं और अपने 3 नवंबर के फिर से चुनाव की दावेदारी से पहले 6-3 रूढ़िवादी बहुमत से जुड़ेंगे। एक दिन पहले ही उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन ने ट्रंप की जल्दबाजी को धक्का दिया और रिपब्लिकन को चुनाव से पहले पुष्टि मत से इनकार करने के लिए प्रेरित किया। यह चार GOP सीनेटरों को अदालत से ट्रम्प के उंमीदवार रखने के लिए रैंकों को तोड़ रहे है।

रविवार को फिलाडेल्फिया में बिडेन ने कहा, अपने संवैधानिक कर्तव्य, अपनी अंतरात्मा को बनाए रखें। जनता को बोलने दीजिए। हमारे देश को अपनी चपेट में लेने वाली लपटों को ठंडा करें। बिडेन ने कहा कि यह "सत्ता का दुरुपयोग" होगा। तात्कालिक रिक्ति राष्ट्रपति पद की दौड़ को नया आकार दे रही है, जो इस बिंदु के बड़े पैमाने पर जनमत संग्रह रहा है कि कैसे ट्रम्प ने कोविड-19 महामारी का प्रबंधन किया था। सोमवार को एक प्रमुख मीडिया चैनल पर बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि वह शुक्रवार या शनिवार को अपने उम्मीदवार को आगे रखेंगे और रिपब्लिकन नियंत्रित सीनेट से चुनाव से पहले पुष्टि पर मतदान करने का आह्वान किया।

ट्रंप ने चुनाव के बाद नामांकन करने की मांगों को खारिज करते हुए कहा, हमारे पास राष्ट्रपति पद और सीनेट है और हमारे पास काफी समय है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा, मुझे लगता है कि रिपब्लिकन पार्टी के लिए अच्छा होगा और मुझे लगता है कि इसे खत्म करना हर किसी के लिए अच्छा होगा। ट्रंप ने कहा कि उनके पास पांच फाइनलिस्ट की सूची है। उन्होंने संभावित उम्मीदवारों के रूप में दो महिलाओं का नाम लिया है: संघीय अपीलीय न्यायाधीश एमी कोनी बैरेट और बारबरा लागोवा। उन्होंने दोनों को अपने वर्तमान पदों पर नियुक्त किया।

संयुक्त राष्ट्र ने एक आभासी घटना को संबोधित करते हुए 75 साल की सेवा की पूरी

WFH पर एप्पल के सीईओ बोले- कर्मचारियों को अब घरों से ही करना होगा काम

नासा मोटी रकम के साथ चंद्रमा पर अपना मार्ग बनाने के लिए बनाएगा नई योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -