संयुक्त राष्ट्र ने एक आभासी घटना को संबोधित करते हुए 75 साल की सेवा की पूरी
संयुक्त राष्ट्र ने एक आभासी घटना को संबोधित करते हुए 75 साल की सेवा की पूरी
Share:

संयुक्त राष्ट्र अपने 75 वें वर्ष की सेवा पूर्ण कर चूका है। इस घटना पर, डब्ल्यू ऑरल्ड नेता संयुक्त राष्ट्र की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर सोमवार को एक साथ आए, क्योंकि घातक कोरोनावायरस महामारी ने 193 सदस्यीय विश्व निकाय की प्रभावशीलता और एकजुटता पर सवाल उठाया था। पिछले साल के अंत में चीन में दिखाई देने वाले कोरोना ने दुनिया भर में फैलना शुरू किया, लाखों लोगों को अपने घरों में खुद को बचाने के लिए और विनाशकारी आर्थिक झटका से निपटने के लिए, देशों ने आवक को बदल दिया और राजनयिकों का कहना है कि संयुक्त राष्ट्र खुद का समर्थन करने का प्रयास करता है।

वही संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने एक प्रमुख दैनिक को बताया कि महामारी ने दुनिया के रहस्यों का खुलासा किया है। उन्होंने सोमवार को दुनिया के नेताओं से कहा कि उन्हें ऐसे समय में पारस्परिक रूप से काम करने की जरूरत है जब बहुपक्षीय कठिनाइयों और समाधानों की कमी है। 15 सदस्यीय सुरक्षा परिषद ने एक वैश्विक युद्धविराम के लिए गुटेरेस द्वारा एक कॉल बैक करने में महीनों का समय लिया, जो दुनिया की सबसे बड़ी शक्तियों: चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच टकराव के कारण देशों को कोविद -19 से लड़ने पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देने के लिए था।

193 सदस्यीय संयुक्त राष्ट्र महासभा ने केवल इस महीने की शुरुआत में महामारी के लिए एक "व्यापक और समन्वित प्रतिक्रिया" पर एक सर्वव्यापी निर्णय को मंजूरी दी, और यह सहमति से नहीं था। अमेरिका और इज़राइल ने न तो मतदान किया। असुरक्षित और कम आय वाले देशों में महामारी से लड़ने के लिए $ 10.3 बिलियन की संयुक्त राष्ट्र अपील केवल एक चौथाई वित्त पोषित है। गुटेरेस ने अब यह सुनिश्चित करने के लिए जोर लगाया कि कोरोनोवायरस के लिए कोई भी टीका विश्व स्तर पर सभी को उपलब्ध कराया जाए।

WFH पर एप्पल के सीईओ बोले- कर्मचारियों को अब घरों से ही करना होगा काम

नासा मोटी रकम के साथ चंद्रमा पर अपना मार्ग बनाने के लिए बनाएगा नई योजना

ब्रिटेन में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे है मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -