मध्य प्रदेश उपचुनाव के पहले भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए प्रेमचंद गुड्डू

मध्य प्रदेश उपचुनाव के पहले भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए प्रेमचंद गुड्डू

भोपाल: मध्यप्रदेश में एक बार फिर दल बदलने की सियासत शुरू हो गई है। पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू और उनके बेटे अजीत बौरासी ने रविवार को भोपाल स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पहुंचकर फिर से कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली है।  सदस्यता ग्रहण करने से पहले पूर्व सांसद और उनके बेटे ने राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से मुलाकात की।

इस दौरान वहां पूर्व विधानसभा स्पीकर एनपी प्रजापति और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के साथ कांग्रेस के अन्य नेता भी उपस्थित रहे। प्रेमचंद गुड्डू एक बार फिर पार्टी में शामिल होने से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें आगामी उपचुनाव में सांवेर विधानसभा सीट से  टिकट दिया जा सकता है। यदि ऐसा होता है तो वह तुलसी सिलावट को चुनावी मैदान में चुनौती देते दिखाई दे सकते हैं।

दरअसल, बीते कुछ दिनों भाजपा और प्रेमचंद गुड्डू एक-दूसरे को पत्रों के माध्यम से निशाने पर ले रहे थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया और तुलसी सिलावट के भाजपा में शामिल होने के बाद से ही गुड्डू उन पर हमला बोल रहे थे।  इस पर पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिसके जवाब में गुड्डू ने कहा था कि वह पहले ही भाजपा से त्यागपत्र दे चुके हैं। इसके बाद से ही उनके फिर से कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों को बल मिला था। 

नेपाल की संसद में संविधान संशोधन बिल पेश, नए नक़्शे में तीन भारतीय इलाके शामिल

दिल्ली सरकार के पास वेतन देने के पैसे नहीं, मनीष सिसोदिया ने केंद्र से मांगे 5000 करोड़

कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री से सवाल- पीएम केयर्स फंड से मजदूरों को कितने पैसे दिए ?