कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री से सवाल- पीएम केयर्स फंड से मजदूरों को कितने पैसे दिए ?

कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री से सवाल- पीएम केयर्स फंड से मजदूरों को कितने पैसे दिए ?

नई दिल्ली: देश में जारी कोरोना महामारी के बीच सियासत भी अपने चरम पर है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पेशे से वकील कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, 'मैं पीएम मोदी से पूछना चाहता हूं कि क्या आप बता सकते हैं कि आपने अपने पीएम-केयर फंड से श्रमिकों को कितना पैसा दिया है?  मैं पीएम से इस सवाल का जवाब देने का आग्रह करता हूं। इस अवधि के दौरान कई लोगों की जान चली गई, कुछ की ट्रेन में मौत हो गई, कुछ की भूख से जान निकल गई

इसके साथ ही सिब्बल ने मोदी सरकार के 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के नारे पर तंज कसते हुए कहा कि 'सांप्रदायिकता का साथ, कुछ का विकास और खो गया विश्वास'। कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि हम एक भारत चाहते हैं और इसके लिए मरते दम तक विरोध करेंगे। सिब्बल ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि घमंड के साथ कभी सरकारें नहीं चलती। यह सरकार घमंड में चूर है, किन्तु यह पता नहीं किसी बात का घमंड है।

सिब्बल ने न्यायाधीशों के ट्रांसफर पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ टिप्पणी करने पर न्यायाधीशों का ट्रांसफर किया गया है। उन्होंने कहा कि भूखमरी के इंडेक्स में 117 देशों में से भारत 102वें नंबर पर है। अगर सरकार अपने एजेंडे से इतर इस पर काम करती, तो आज यह स्थिति नहीं होती। किन्तु, सरकार तो गरीबों से सोशल डिस्टेंसिंग कर रही है। हजारों लोग भुखमरी की वजह से मर गए। कपिल सिब्बल ने सवाल किया कि क्या राम मंदिर, तीन तलाक, CAA के एजेंडे से मुल्क में गरीबी मिट गई?

केंद्र पर शिवसेना का बड़ा हमला, कहा- नमस्ते ट्रम्प के कारण फैला कोरोना वायरस

योगी सरकार पर मायावती का हमला, कहा- एक छलावा है एमओयू साइन करना

कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने के लिए दिन रात एक कर रही यह भारतीय महिला