पूर्व मिस वर्ल्ड ने की सरकार से अपील, कहा- 'राशन के साथ दें फ्री सैनिटरी पैड'
पूर्व मिस वर्ल्ड ने की सरकार से अपील, कहा- 'राशन के साथ दें फ्री सैनिटरी पैड'
Share:

इस समय लॉकडाउन की वजह से गरीबों को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में कई सेलेब्स अब तक गरीबों की मदद के लिए आगे आए हैं. वहीँ इस समस्या का हल करने में सरकार भी लगी हुई है. अब हाल ही में पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर भी गरीबों की मदद को सामने आईं हैं. उन्होंने राज्य की सरकारों से गरीबों को फ्री सैनिटरी पैड देने की अपील की है. जी हाँ, सामने आई एक रिपोर्ट को माना जाए तो मानुषी छिल्लर ने सरकार द्वारा सैनिटरी पैड को जरूरी सामान की लिस्ट में शामिल करने के लिए धन्यवाद दिया.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Manushi Chhillar (@manushi_chhillar) on

जी हाँ और इसी के साथ ही राज्य सरकारों से गरीबों को फ्री सैनिटरी पैड देने की अपील की है. हाल ही में मानुषी छिल्लर ने कहा- 'SARS-CoV-2 आपदा के समय भारतीय सरकार द्वारा सैनिटरी पैड्स को भी आवश्यक सामान की लिस्ट में शामिल करने के लिए धन्यवाद. हमें इसपर ध्यान देने की जरूरत है कि आर्थ‍िक रूप से कमजोर परिवार की महिलाओं को मुफ्त में सैनिटरी पैड्स मिले. मैं दूसरे राज्य की सरकारों से भी आग्रह करती हूं कि वे गरीबों को दिए जाने वाले डेली राशन में सैनिटरी पैड भी शामिल करें.' इसी के साथ आगे मानुषी ने कहा- 'परेशानी यह है कि फंड की कमी से खासकर हर रोज कमाने-खाने वाले मजदूर अपना ज्यादातर पैसा खाने पर ही खर्च करेंगे. और इस कारण महिलाओं के सैनिटेशन (मासिक धर्म) कई परिवारों में जरूरत की लिस्ट में नहीं होगा. यह कई महिलाओं में स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत की वजह बन सकता है. आर्थ‍िक संकट महिलाओं की जिंदगी के लिए रिस्क बन सकता है.'

आप सभी को बता दें कि मानुषी छिल्लर एनजीओ प्रोजेक्ट शक्त‍ि की भी सदस्य हैं. जी दरअसल यह एनजीओ की मदद से पूरे देश की स्थानीय महिलाएं बायो डिग्रेडेबल सैनिटरी पैड बनाती हैं और यह पहल महिलाओं में मासिक धर्म को लेकर जागरूकता फैलाने का काम करती है.

अनुष्का शर्मा ने किया डिजिटल डेब्यू, सामने आई 'पाताल लोक' की पहली झलक

सलमान खान ने किया वेब सीरीज ‘हंड्रेड’ को प्रमोट, कहा- 'मेरी फेवरेट एक्ट्रेस'

लॉकडाउन में बच्चों के लिए ड्रेस बना रहीं हैं काजोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -