पूर्व सीएम की बेटी कविता की मुश्किलें बढ़ीं, अब शराब घोटाले में CBI ने किया गिरफ्तार
पूर्व सीएम की बेटी कविता की मुश्किलें बढ़ीं, अब शराब घोटाले में CBI ने किया गिरफ्तार
Share:

हैदराबाद: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में महत्वपूर्ण कार्रवाई की है, जिसमें तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के कविता की गिरफ्तारी हुई है। वर्तमान में, के कविता न्यायिक हिरासत में हैं, हाल ही में अदालत ने उनकी हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी है। सीबीआई के हस्तक्षेप के बाद, उनकी मुश्किलें और बढ़ गई हैं। गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इससे पहले के कविता को दिल्ली शराब घोटाले के सिलसिले में 15 अप्रैल को गिरफ्तार किया था। 

5 अप्रैल को, अदालत ने सीबीआई को के कविता से पूछताछ करने की अनुमति दे दी थी, इस फैसले को उन्होंने तब से चुनौती दी है। मामले की सुनवाई 26 अप्रैल को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में होनी है। भारतीय राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को हैदराबाद में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद, उन्हें दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया, जिसने 4 अप्रैल को सुनवाई के बाद उनकी हिरासत 23 अप्रैल तक बढ़ा दी। के कविता पर साउथ ग्रुप में एक प्रमुख व्यक्ति होने का आरोप है, जिसने कथित तौर पर राजधानी में शराब लाइसेंस के एक महत्वपूर्ण हिस्से के बदले में दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी। ईडी ने दावा किया है कि साउथ ग्रुप ने वर्ष 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की उत्पाद शुल्क नीति को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। शराब घोटाले के संदिग्धों में से एक विजय नागर पर इस समूह से 100 करोड़ रुपये लेने का आरोप है, जो कथित तौर पर AAP के नेताओं के लिए था।

बता दें कि कविता, जो तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी हैं, निज़ामाबाद से विधान परिषद की सदस्य हैं। 13 मार्च 1978 को जन्मी वह 2014 में निज़ामाबाद निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद चुनी गईं। हालांकि, बाद के लोकसभा चुनावों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। के. कविता ने वीएनआर विज्ञान ज्योति इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग में बी.टेक किया है और दक्षिणी मिसिसिपी विश्वविद्यालय से मास्टर ऑफ साइंस पूरा किया है। 2004 में भारत लौटने से पहले, उन्होंने यूएसए में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया है।

देवरिया में दो लड़कियों पर एसिड अटैक, यूपी पुलिस पर लगा गंभीर आरोप

'पुलिस के सामने लड़कियां उठा ले जाते हैं गुंडे, TMC ऑफिस में रातभर करते हैं रेप..', कोलकाता HC के फैसले पर भाजपा ने जताई ख़ुशी

'CM मोहन यादव तुरंत मांगे माफी, वरना हम विरोध प्रदर्शन करेंगे', कांग्रेस ने क्यों की ये मांग?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -