'CM मोहन यादव तुरंत मांगे माफी, वरना हम विरोध प्रदर्शन करेंगे', कांग्रेस ने क्यों की ये मांग?
'CM मोहन यादव तुरंत मांगे माफी, वरना हम विरोध प्रदर्शन करेंगे', कांग्रेस ने क्यों की ये मांग?
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री मोहन यादव के एक बयान पर राजनीतिक हंगामा मचा दिया है। बुधवार को मोहन यादव ने उज्जैन में कहा कि राहुल गांधी राजनीति के लायक नहीं हैं। राहुल गांधी जबरदस्ती के नेता बने हैं। राहुल ने महुआ खाकर अपनी आदतों के बारे में बता दिया है। बता दें कि जंगलों में आदिवासी समाज के लोग महुआ के फूल का उपयोग शराब बनाने में भी करते हैं। सीएम मोहन यादव के बायान की कांग्रेस ने निंदा की है। कांग्रेस का कहना है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आदिवासी रीति-रिवाजों और परंपराओं का अपमान किया है।

दरअसल, सोमवार को राहुल गांधी चुनावी सभा के लिए शहडोल गये थे। मंगलवार की सुबह शहडोल से उमरिया जाते समय राहुल गांधी रास्ते में रुके और महुआ फूल चुन रही महिलाओं से चर्चा की। राहुल गांधी ने कुछ महुआ के फूल भी चखे। कांग्रेस ने इस वाकए का एक वीडियो X पर पोस्ट किया। कांग्रेस ने लिखा- महुआ आदिवासी समुदाय के लिए जंगल आजीविका का मुख्य स्रोत है। इसी कारण हमने आदिवासियों की जल-जंगल-जमीन की रक्षा करने का प्रण लिया है। सोशल मीडिया पर राहुल गांधी का यह वीडियो वायरल हो गया। सीएम मोहन यादव से उज्जैन में जब संवाददाताओं ने प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने कहा कि राहुल गांधी राजनीति के लिए उपयुक्त नहीं हैं। वह जबरदस्ती के नेता हैं। उनका पिंड राजनीति लायक नहीं है। अगर उन्हें महुआ चुनना होगा तो हम मध्य प्रदेश में उनका स्वागत करेंगे। उन्होंने महुआ (फूल) खाकर बता दिया कि उनके शौक क्या हैं।

मुख्यमंत्री के इस बयान पर कांग्रेस ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। कांग्रेस ने मोहन यादव की टिप्पणी पर आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा कि सीएम ने आदिवासी रीति-रिवाजों और परंपराओं का अपमान किया है। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता उमंग सिंघार ने कहा कि सीएम ने उन आदिवासियों का अपमान किया है जो कई रूपों में महुआ का उपयोग करते हैं। सीएम मोहन यादव को आदिवासियों से तुरंत माफी मांगनी चाहिए अन्यथा हम उनके विरुद्ध विरोध प्रदर्शन करेंगे। वहीं बीजेपी नेताओं ने इस मसले पर टिप्पणी करने से मना कर दिया है। 

कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता रोहन गुप्ता ने थामा भाजपा का दामन, पार्टी पर लगाया 'चरित्र हनन' का आरोप

'आतंकियों को घर में घुसकर मारती है मजबूत सरकार..', धर्मनगरी ऋषिकेश में पीएम मोदी ने भरी हुंकार

'हमारी सरकारी आई, तो पीएम मोदी जेल में होंगे..', लालू यादव की बेटी मीसा भारती का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -