पूर्व सीएम कमलनाथ ने दी राम मंदिर की बधाई, लेकिन साथ ही भाजपा पर कस दिया तंज
पूर्व सीएम कमलनाथ ने दी राम मंदिर की बधाई, लेकिन साथ ही भाजपा पर कस दिया तंज
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ ने सोमवार को अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर शुभकामनाएं दीं और देशवासियों की समृद्धि और खुशहाली के लिए प्रार्थना की। नाथ ने एक्स पर एक वीडियो संदेश साझा किया और लिखा कि, "जब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ, तो मैंने एक वीडियो संदेश के माध्यम से इसका स्वागत किया और देशवासियों को इस बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम के लिए बधाई दी। अयोध्या में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से भगवान राम का मंदिर बना है। चूँकि केंद्र और राज्य (उत्तर प्रदेश) में बीजेपी की सरकार है, इसलिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कराने की जिम्मेदारी बीजेपी सरकार की है।'

हालाँकि, इस दौरान कांग्रेस नेता कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा। बीजेपी ने जिस तरह से इस कार्यक्रम को राजनीतिक स्वरूप दिया है और धर्म को राजनीतिक मंच पर लाने का प्रयास किया वह दुर्भाग्यपूर्ण है, दुखद है। भगवान राम हमेशा से हम सभी की आस्था का केंद्र रहे हैं, और हमेशा रहेंगे। इस पर राजनीति धार्मिक स्वतंत्रता और सनातनी परंपराओं के साथ खिलवाड़ है। आज हम सबके अराध्य प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर मैं पुनः देशवासियों को बधाई देता हूँ और प्रभु राम के चरणों में नमन करते हुये देशवासियों की समृद्धि और ख़ुशहाली की कामना करता हूँ। प्रभु राम सभी का कल्याण करें, सभी को निरोगी रखें, सभी की मनोकामना पूर्ण करें और देश में अमन-चैन और भाईचारे की रक्षा करें।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अयोध्या में नवनिर्मित श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का नेतृत्व किया। सोमवार को अयोध्या के श्री राम जन्मभूमि मंदिर में राम लला की मूर्ति का अनावरण किया गया। राम लला की मूर्ति का अनावरण होते ही भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के हेलिकॉप्टरों ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में फूलों की वर्षा की। समारोह आयोजित होने पर भक्तों और मेहमानों ने 'जय श्री राम' के नारे लगाए। इस मौके पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे। भव्य मंदिर में आयोजित समारोह में 8,000 से अधिक मेहमानों को आमंत्रित किया गया था।

जय श्री राम के नारे सुनकर राहुल गांधी ने ऐसा क्या किया, जो भाजपा ने उन्हें बता दिया अहंकारी !

5 वर्षीय बच्ची को पड़ा दिल का दौरा, मौत से मचा हड़कंप

20 हजार रुपये के लिए 7 लोगों ने कर दिया 1 शख्स क़त्ल, चौंकाने वाला है मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -