पूर्व सीएम जयललिता की करीबी सहायक शशिकला की करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त
पूर्व सीएम जयललिता की करीबी सहायक शशिकला की करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त
Share:

एक वरिष्ठ नेता के मरने के बाद राजनीति बदल जाती है. हाल ही में आयकर विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की करीबी सहयोगी वीके शशिकला से संबंधित 300 करोड़ रुपये की संपत्तियों को जब्त करना शुरू कर दिया है. इन संपत्तियों में पोएस गार्डन में जयललिता के वेद निलयम निवास के सामने की जमीन शामिल है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये संपत्तियां श्री हरि चांदना एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड ने हासिल की थीं, जिनके निदेशक शशिकला के परिजन हैं. हालांकि जांच करने पर अधिकारियों ने कहा कि कंपनी का न तो कोई कारोबार है और न ही पैसा कमाने का कोई जरिया.

जानकरी के मुताबिक इस लिस्ट में शशिकला के गुमनाम नामों में रजिस्टर्ड कम से कम 65 संपत्तियां शामिल हैं. वेद निलयम के सामने की जमीन पर एक बंगले का निर्माण किया जा रहा है, जहां शशिकला के बेंगलुरु परप्पाना अग्रहारा जेल से रिहा होने के बाद उनके रहने की उम्मीद की जा रही है. 2017 में आयकर विभाग के अधिकारियों ने शशिकला और उनके परिवार से संबंधित 180 से अधिक संपत्तियों की तलाशी ली थी. छापे गए स्थानों पर अन्नाद्रमुक के माउथपीस नामधु एमजीआर और जया टीवी के कार्यालयों सहित तमिलनाडु और पुडुचेरी में बिखरे हुए थे .

शशिकला के पति एम नटराजन, जयललिता के स्वामित्व वाली कोडनाड टी एस्टेट, जैज सिनेमा, शारदा पेपर एंड बोर्ड्स ऑफिस, मिडास डिस्टिलरीज, सेंथिल ग्रुप ऑफ कंपनीज और कोयंबटूर में नीलगिरी फर्नीचर शॉप के आवासों में भी सर्च ऑपरेशन चलाया गया . अधिकारियों ने छापे के दौरान कथित तौर पर लगभग 1430 करोड़ रुपये की कर चोरी का पता लगाया था जिसमें विभाग के कम से 1800 अधिकारी शामिल थे . अधिकारियों ने तलाशी अभियान के दौरान 7 करोड़ रुपये नकद और 5 करोड़ रुपये मूल्य के गहने भी जब्त किए थे.

स्वस्थ होने के बाद कैबिनेट मीटिंग में पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, खुद साझा की तस्वीर

बिहार विधानसभा चुनाव: तेजप्रताप को एक्शन में देखकर टेंशन में राजद, रोकने में जुटे दिग्गज नेता

यूपी में हुए ट्रिपल मर्डर को लेकर अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर कसा तंज, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -