पकड़ाया अमेरिका का झूठ, जिंदा है खूंखार आतंकी लादेन

Feb 08 2016 09:59 AM
पकड़ाया अमेरिका का झूठ, जिंदा है खूंखार आतंकी लादेन

मॉस्को : अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA के पूर्व अफसर एडवर्ड स्नोडेन का दावा है कि ओसामा बिन लादेन ज़िंदा है और बहामास में रह रहा है. वह CIA के पेरोल पर है. उसे हर महीने करीब 1 लाख डॉलर मिलते हैं.स्नोडेन ने दावा किया है कि उनके पास इस बात के सबूत भी हैं. स्नोडेन इस समय रूस में पनाह लिए हुए हैं.स्नोडेन ने 2013 में मीडिया को बताया था कि अमेरिकी नेशनल सिक्युरिटी एजेंसी कैसे दुनियाभर में जासूसी कराती है. इसी के बाद से उन्हें अमेरिका में वॉन्टेड घोषित कर दिया था.

अमेरिका का दावा है कि 2011 में उसने पाकिस्तान में लादेन को मार गिराया था. हालांकि, लादेन की लाश अभी तक दुनिया के सामने नहीं आ सकी. अमेरिका का कहना है कि लादेन को मारने के बाद उसकी लाश समंदर में ही दफन कर दी गई थी.

इंटरव्यू में स्नोडेन ने कहा कि ‘मेरे पास इस बात के सबूत हैं कि CIA हर महीने करीब 1 लाख डॉलर लादेन को देती है. यह अमाउंट नसाउ में उसके बैंक अकाउंट में डिपॉजिट होता है. उन्होंने दावा किया कि 2013 में लादेन एक विला में अपनी 5 बीवियों और कई बच्चों के साथ रह रहा था. CIA ने ही लादेन को उसकी बीवियों और बच्चों के साथ बहामास की किसी सीक्रेट लोकेशन पर भेज दिया था. बिना दाढ़ी और मिलिट्री जैकेट के लादेन को कोई नहीं पहचान सकता.

स्नोडेन ने अमेरिका पर आरोप लगाया कि अमेरिका ने पाकिस्तान के साथ मिलकर दुनिया को धोखा देने के लिए लादेन की मौत का झूट फैलाया. उन्होंने कहा कि वे अपनी किताब में लादेन के जिंदा होने के सबूत पेश करेंगे.

अमेरिका ने क्यों किया ऐसा ? 

स्नोडेन ने कहा कि ओसामा CIA के सबसे काबिल एजेंट्स में से था. अगर अमेरिका के SEAL कमांडो उसे मार देते तो दुनियाभर में CIA के ऑपरेटिव्स को गलत मैसेज जाता.’ आेसामा काे मारने से CIA का नेटवर्क कमजोर होता. इसलिए अमेरिका ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर उसकी मौत की झूठी कहानी रची. ताकि अब कोई भी उसकी तलाश न करे.

कौन है एडवर्ड स्नोडेन? 

स्नोडेन नेशनल सिक्युरिटी एजेंसी के पूर्व कॉन्ट्रैक्टर थे जो 2013 में अमेरिका से रूस भाग गए थे उन्होंने वेस्टर्न इंटेलिजेंस एजेंसियों के 17 लाख सीक्रेट डॉक्युमेंट्स चोरी कर मीडिया के जरिए पब्लिक कर दिए थे. स्नोडेन जिनेवा में अंडरकवर रहकर CIA के लिए काम कर चुके हैं.