सपा में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सलीम शेरवानी, अखिलेश यादव ने किया स्वागत

सपा में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सलीम शेरवानी, अखिलेश यादव ने किया स्वागत

लखनऊ: पूर्व केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के दिग्गज नेता सलीम शेरवानी ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की उपस्थिति में सलीम शेरवानी मंगलवार सपा में शामिल हुए. सलीम शेरवानी के अलावा पूर्व बसपा सांसद त्रिभुवन दत्त और सिंकदार से भाजपा MLA अजीत पाल के भाई कैप्टन इंद्रपाल ने भी सपा की सदस्यता ग्रहण की. 

बता दें कि  2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान अजित पल, अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में थे. शिवपाल यादव ने उन्हें कानपुर देहात की अकबरपुर संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव में उतारा था.  वहीं, सलीम शेरवानी की बात की जाए तो उनका यूपी की सियासत में लंबा अनुभव रहा है. वो सांसद से लेकर केंद्र में मंत्री तक रहे हैं. 2019 का लोकसभा चुनाव सलीम शेरवानी ने बदायूं संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था. सलीम शेरवानी ने यहां सपा के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव के समीकरण भी बिगाड़ दिए थे. धर्मेंद्र यादव को अपनी सीट हारनी पड़ी थी.

इस अवसर पर अखिलेश यादव ने सलीम शेरवानी सहित अन्य नेताओं का पार्टी में स्वागत किया. इसके साथ ही उन्होंने कोरोना को लेकर योगी सरकार को निशाने पर लिया. अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने कोरोना के टेस्ट कम करके माहमारी की रोकथाम की है. 

यूरोप ने एक दिन में सामने आए 1 लाख कोरोना के केस

कोरोना संक्रमित पाए गए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, कल ही पायल घोष को ज्वाइन करवाई थी RPI

बिहार चुनाव: कांग्रेस का बड़ा दावा, कहा- 150 सीटों पर जीत दर्ज करेगा महागठबंधन