यूरोप ने एक दिन में सामने आए 1 लाख कोरोना के केस
यूरोप ने एक दिन में सामने आए 1 लाख कोरोना के केस
Share:

फ्रांसीसी सरकार को सलाह देने वाली वैज्ञानिक परिषद के प्रमुख प्रोफेसर जीन-फ्रांस्वा डेल्फ्रेसि ने कहा, 26 अक्टूबर को फ्रांस में प्रति दिन 1 लाख नए COVID-19 मामलों का अनुमान लगाया जा रहा है। फ्रांस में कोरोना वायरस के पुनरुत्थान पर अंकुश के लिए लॉकडाउन के उपायों को और कड़ा करने के लिए फ्रांस में जांच चल रही है। पहले से ही पेरिस सहित प्रमुख शहरों पर रात के समय कर्फ्यू लगाया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने 25 अक्टूबर को पिछले 24 घंटों में 52,010 नए पुष्टि किए गए संक्रमणों की सूचना दी है और कुल टैली 11.38 लाख है। मंत्रालय ने आगे कहा कि 24 घंटे की अवधि में संक्रामक बीमारी से 116 लोगों की मौत हो गई, जिससे देश में कुल मौतें 34,761 हो गईं। COVID-19 वक्र मई में समतल किया गया था और अब यूरोपीय देश कोविड-19 मामलों में पुनरुत्थान का अनुभव कर रहे हैं, संक्रमण की दूसरी लहर है। देश आंशिक और पूर्ण कर्फ्यू में कई तरीकों से लोगों को प्रतिबंधित कर रहे हैं।

देश में यूरोपीय महाद्वीप में सबसे अधिक पुष्टि वाले मामले, जिसमें मृत्यु, और सक्रिय मामले शामिल हैं, फ्रांस हैं: 11,65,278, स्पेन: 10,98,320, यूनाइटेड किंगडम: 9,04,247, इटली: 5,42,789 और जर्मनी: 4,20,291 अक्टूबर तक 27 IST 10 एमएम। विभिन्न देशों के स्वास्थ्य मंत्रालय इस बात पर गंभीर चर्चा में हैं कि इस विंटर में फैलने पर अंकुश लगाने के लिए किए जाने वाले प्रसार और एहतियाती उपायों पर कैसे अंकुश लगाया जाए।

ANT समूह ने शेयर कीअब तक की सबसे बड़ी तय कीमत

वैश्विक निर्माताओं को आकर्षित करने के लिए एफडीआई नीति को बनाया सरल

NASA ने चाँद पर खोज निकाला पानी, रॉकेट ईंधन में हो सकता है इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -