एफसी बार्सिलोना के पूर्व क्लब अध्यक्ष को इस केस में किया गया गिरफ्तार

Mar 02 2021 02:07 PM
एफसी बार्सिलोना के पूर्व क्लब अध्यक्ष को इस केस में किया गया गिरफ्तार

FC बार्सिलोना के पूर्व राष्ट्रपति को सोमवार सुबह मोसोस डी'सक्वाड्रा (कैटेलोनिया पुलिस) द्वारा हिरासत में लिए जा चुके है। पुलिस ने बार्कागेट कांड के संबंध में बार्सिलोना में क्लब परिसर में सोमवार को एक जांच और जब्ती की है। उनके अलावा, पूर्व CEO ऑस्कर ग्रेऊ और कानूनी प्रमुख रोमन गोमेज़ पोंटी को भी CAMP NOW से हिरासत में लिया जा चुका है, और उन्हें स्थानीय पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

क्लब के अध्यक्ष के रूप में अपने वक़्त के बीच बार्टोमु ने कथित तौर पर I3 वेंचर्स नामक एक विपणन एजेंसी को अनुबंधित किया और खिलाड़ियों की सामाजिक गतिविधियों की निगरानी पर लगे हुए थे। कंपनी को खिलाड़ियों पर नकारात्मक टिप्पणी पोस्ट करने के लिए कहा गया था, जो बार्टोमू की निंदा करेंगे और क्लब के अधिकारियों की छवि को बढ़ावा देने वाले है। क्लब के कुछ वर्तमान खिलाड़ी भी मौजूद  हैं। 2020 की गर्मियों में, बार्सिलोना की एक अदालत ने पुलिस को क्लब कार्यालयों का दौरा करने और इल्ज़ामों की कार्रवाई को अब भी जारी रखने का आदेश दिया जा चुका है। हालाँकि, एक बाहरी ऑडिट ने बर्गामेटे या बर्कागेट के रूप में ज्ञात बोर्ड की भूमिका को खारिज किया गया था।

लेकिन न्यायिक जाँच में 13 वीं बार्सिलोना जांच अदालत में एक न्यायाधीश के बाद खोला, Dignitat Blaugrana मंच की शिकायत को स्वीकार कर लिया। बार्टोमु और उनके बोर्ड ने आरोपों से माना किया था। हालांकि, गहन निंदा और छानबीन के बीच उन्होंने अक्टूबर में अपने पद से हट गए। उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने इस्तीफा दे चुके है।

टीम इंडिया के कोच ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अब इस रिकॉर्ड को हासिल करने के लिए शुरू किए ने प्रयास

भारत के पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने प्रशंसकों के साथ शेयर किया खास सन्देश