अपनी मांगों पर अड़े पूर्व सैनिक, PM को लिखा रक्त से पत्र
अपनी मांगों पर अड़े पूर्व सैनिक, PM को लिखा रक्त से पत्र
Share:

नई दिल्ली : आखिरकार सरकार द्वारा दीपावली पर पूर्व सैनिकों को वन रैंक वन पेंशन की सौगात देने की तैयारी कर ही ली गई है। मगर पूर्व सैनिक इस मामले में अपनी पूरी बातें न माने जाने के कारण सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसमें कहा गया है कि पूर्व सैनिकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रक्त से हस्ताक्षर कर पत्र भेजा। सरकार द्वारा बीते 5 सितंबर को वन रैंक वन पेंशन लागू करने की घोषणा की गई थी। मगर इस मामले में किसी तरह का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया, जिसे लेकर पूर्व सैनिक अपने रक्त से लिख पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेज रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि वन रैंक वन पेंशन के मसले पर पूर्व सैनिकों का प्रदर्शन करीब 133 दिन से जारी है। कहीं प्रदर्शनकारी पूर्व सैनिक धरना देते हैं तो कभी वे भूखहड़ताल और अनशन कर अपनी मांगें मनवाने की अपील करते हैं। मिली जानकारी के अनुसार शहर में पूर्व सैनिको रिले भूख हड़ताल कर रहे हैं। जिसमें उन्होंने कहा है कि सरकार द्वारा वन रैंक वन पेंशन की घोषणा की गई।

उनका कहना है कि वर्तमान में जिन तरीकों से ओआरओपी दी जा रही है वह संसद के अनुसार है। इंडियन एक्स सर्विस मेन मूवमेंट के चेयरमैन मेजर जनरल सतबीर सिंह द्वारा यह भी कहा गया है कि यही सरकार की मंशा है कि सही अर्थों में वन रैंक वन पेंशन लागू किया जाए। उल्लेखनीय है कि करगिल में शहीद हुए कैप्टन विजयंत थापर के पिता कर्नल वीएन थापर द्वारा इतना तक कहा गया कि वे देशवासियों को यह याद दिलाना चाहते हैं कि यह वही खून है जिसने 1948, 1962, 1965, 1971 और 1999 की जंग में देश की सरहदों की रक्षा करता है। पूर्व सैनिकों के लिए इस बात को लेकर बहुत गुस्सा और क्रोध है कि मोदी सरकार द्वारा अब तक वायदा पूर्ण नहीं किया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -