अफगानिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख ने तालिबान के साथ एक नई लड़ाई की तैयारी की
अफगानिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख ने तालिबान के साथ एक नई लड़ाई की तैयारी की
Share:

काबुल: अफगानिस्तान के एक पूर्व सैन्य कमांडर का दावा है कि वह पिछले प्रशासन के कई अन्य सैनिकों और राजनेताओं के साथ मिलकर देश के मौजूदा तालिबान नेतृत्व के खिलाफ एक नया युद्ध शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं।

लेफ्टिनेंट जनरल सामी सादात ने योजनाओं के बारे में पहली बार बीबीसी से बात करते हुए कहा कि तालिबान के आठ महीनों के नियंत्रण ने कई अफगानों को आश्वस्त किया है कि सैन्य कार्रवाई ही आगे बढ़ने का एकमात्र रास्ता है। ईद के बाद, जब वह अफगानिस्तान की यात्रा करने की उम्मीद करते हैं, तो उन्होंने संकेत दिया कि अगले महीने ऑपरेशन शुरू हो सकता है।

20 साल के सैन्य प्रयास के बाद अंतिम अमेरिकी नेतृत्व वाली नाटो सेनाओं के चले जाने के बाद, हार्ड-लाइन इस्लामवादियों ने केवल दस दिनों में पूरे देश में प्रवेश किया।  लेफ्टिनेंट जनरल सादात ने कहा कि वह और अन्य यह सुनिश्चित करने की हमारी क्षमता में सब कुछ करेंगे  कि अफगानिस्तान तालिबान से मुक्त हो और एक लोकतांत्रिक सरकार बहाल हो।  "हम तब तक संघर्ष करते रहेंगे जब तक हम अपनी स्वतंत्रता हासिल नहीं कर लेते, जब तक कि हम अपनी स्वतंत्र इच्छा प्राप्त नहीं कर लेते, " उन्होंने बीबीसी को बताया, एक विशिष्ट तिथि देने से इनकार कर दिया।

जनरल ने जोर देकर कहा कि कैसे तालिबान ने महिलाओं और लड़कियों के अधिकारों पर महत्वपूर्ण सीमाओं सहित अधिक कठोर नियंत्रण को फिर से शुरू किया था, और यह उनके तानाशाही शासन को समाप्त करने और एक नया अध्याय शुरू करने का समय था।  "हमने तालिबान के नियंत्रण के आठ महीनों में अफगानिस्तान में राजनीतिक उद्देश्यों के लिए अधिक धार्मिक सीमाओं, गलत उद्धरण, गलत व्याख्या और पवित्र कुरान से लिपियों के शोषण के अलावा कुछ भी नहीं देखा है, " उसने कहा।

उन्होंने दावा किया कि उन्होंने तालिबान को 12 महीने की अनुग्रह अवधि की पेशकश करने का इरादा किया था, यह देखने के लिए कि क्या वे बदलेंगे।

यूक्रेन ने रूस के साथ नवीनतम कैदी आदान-प्रदान का आयोजन किया

तुर्की ने सीरिया में वाईपीजी के 12 सदस्यों को मारने का दावा किया

संयुक्त राष्ट्र ने संकट के बीच लेबनान में तत्काल विकास उपायों की मांग की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -