विदेशी मुद्रा डॉलर 20 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया
विदेशी मुद्रा डॉलर 20 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया
Share:

जैसा कि निवेशकों ने केंद्रीय बैंक की बैठकों के एक व्यस्त सप्ताह के लिए ब्रेस किया, जिसमें संभावित फेडरल रिजर्व ब्याज दर में वृद्धि भी शामिल थी, डॉलर ने सोमवार को 20 साल के उच्च स्तर पर बनाए रखा, जबकि यूरो ने USD1.05 के निशान में रहा ।

निवेशकों को उम्मीद है कि फेडरल रिजर्व अगले सप्ताह मिलने पर दरों को 50 आधार अंकों तक बढ़ाएगा, और सवाल यह है कि फेड के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल अपनी बैठक के बाद की टिप्पणियों में कैसे ध्वनि करेंगे।

जैसा कि फेडरल रिजर्व बढ़ती मुद्रास्फीति पर लगाम लगाने के लिए संघर्ष करता है, बाजार दरों में वृद्धि की बाढ़ में मूल्य निर्धारण कर रहे हैं। यह, बाहरी वाणिज्यिक बोरविंग्स (ईसीबी) की बहुत धीमी दर और यूरोज़ोन अर्थव्यवस्था पर यूक्रेन युद्ध के प्रभाव के बारे में चिंताओं की उम्मीदों के साथ संयुक्त, निवेशकों को डॉलर के लिए रेसिंग को प्रेरित किया है, जिससे यूरो को 2017 में आखिरी बार देखे गए स्तरों पर छोड़ दिया गया है।

अप्रैल में, डॉलर सूचकांक 5% बढ़ गया, जनवरी 2015 के बाद से इसका सबसे बड़ा मासिक प्रदर्शन। "हम उम्मीद करते हैं कि डॉलर यूरो के खिलाफ मजबूत रहेगा, एक हॉकिश एफओएमसी [फेडरल ओपन मार्केट कमेटी] मुद्रा और भू-राजनीतिक चिंताओं के कारण। अल्पकालिक व्यापारी USD1.08 से ऊपर EURUSD रैलियों को बेचने का विकल्प चुन सकते हैं "एक शोध नोट में, यूबीएस ग्लोबल वेल्थ मैनेजमेंट रणनीतिकार थॉमस फ्लूरी और वरिष्ठ अमेरिकी अर्थशास्त्री ब्रायन रोज ने लिखा।

उन्होंने अपने यूरो / डॉलर के अनुमानों को जून के लिए USD1.05, सितंबर के लिए USD1.06, दिसंबर के लिए USD1.08 और मार्च 2023 के लिए USD1.10 तक कम कर दिया है, जो पहले USD1.11 से नीचे था। डॉलर इंडेक्स आखिरी बार 103.19 पर देखा गया था, जो इसके पिछले बंद से थोड़ा नीचे था। USD1.0555 पर, यूरो 0.1 प्रतिशत ऊपर था।

घरवालों को बनाकर खिलाये मसालेदार आलू चटनी सैंडविच

देशभर में गहराया बिजली संकट, नोएडा में सोसाइटी छोड़ रिश्तेदारों के घर गए 800 परिवार

ईरान ने परमाणु वार्ता जारी रखने का वादा किया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -