देशभर में गहराया बिजली संकट, नोएडा में सोसाइटी छोड़ रिश्तेदारों के घर गए 800 परिवार

नॉएडा: देश की राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित पंचशील ग्रीन-2 सोसाइटी में रविवार को दूसरे दिन भी आठ टावर में बिजली और पानी की सप्लाई शुरू न होने से स्थानीय लोग काफी परेशान रहे। आक्रोशित लोगों ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया। बिजली नहीं होने के कारण 800 परिवार सोसाइटी छोड़कर मजबूरन अपने रिश्तेदारों के घर चले गए हैं। सोसाइटी के इलेक्ट्रिक पैनल में आग लगने से कई टॉवर की बिजली सप्लाई बाधित हुईं है।

सोसाइटी के निवासियों ने बताया है कि सोसाइटी में 13 टॉवर हैं, जिनमें 1800 परिवार रह रहे हैं। सोसाइटी में शुक्रवार देर रात इलेक्ट्रिक पैनल में आग लगाने से बिजली और पानी की सप्लाई बाधित हो गई है। सोसाइटी के पांच टॉवर में डीजी सेट से बिजली प्रदान की जा रही है, बाकि आठ टॉवर में दो दिन से बिजली नहीं आई है। गर्मी में बिजली और पानी न होने के चलते लोग परेशान हैं। लोगों की समस्या के मद्देनज़र दादरी MLA तेजपाल नागर ने रविवार को बिल्डर प्रबंधन और निवासियों के साथ मुलाकात की। उन्होंने बिल्डर प्रबंधन, NPCL और प्राधिकरण को जल्द से जल्द सोसाइटी के लोगों की समस्या का समाधान करने के लिए कहा है।

इस भीषण गर्मी में लोगों को बिजली कटौती से राहत नहीं मिल रही है। शहरी क्षेत्रों के मुकाबले ग्रामीण इलाकों में बिजली की ज्यादा कटौती हो रही है। देहात क्षेत्र के दादरी, दनकौर, जेवर व रबूपुरा क्षेत्र में लोगों को आठ से दस घंटे तक कटौती झेलनी पड़ रही है।

पूजा करने जा रहे भक्तों को तेज रफ़्तार कार ने रौंदा, 20 से अधिक लोग घायल

केदारनाथ के लिए रवाना हुई बाबा की डोली, 6 मई को सुबह 6:25 बजे दर्शन के लिए खुल जाएंगे मंदिर के कपाट

देशभर में बिजली संकट से परेशान लोग, गुरग्राम में 11-11 घंटे नहीं आ रही बिजली

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -