वन माफियाओं ने किया वनकर्मी पर बम से हमला
वन माफियाओं ने किया वनकर्मी पर बम से हमला
Share:

सागर।  रहली नौरादेही अभ्यारण (Nauradehi Forest Sanctuary) सिंगपुर रेंज में वन माफियाओं पर लगातार हो रही कार्यवाहियों के चलते वन माफिया बौखला गए है और अब वन अमले को ही निशाना बना रहे है. माफियाओं ने वन विभाग की टीम पर बम से हमला बम से हमला कर दिया। ये अच्छा है की बम वाहन के आगे गिरा, वरना बड़ा हादसा होना निश्चित था। 

दरअसल सिंगपुर रेंज का वन अमला जंगल में दौरे के लिये निकला था। जैसे ही वन अमला कठोतिया ग्राम देवरी थाना क्षेत्र में पहुंचा, तो अचानक वाहन के आगे बम फेंक दिया गया।  जिसके तेज घमाके की आवाज से पुरे एरिये में बवाल मच गया और आग की चिंगारिया व चारो तरफ धुंआ ही धुंआ हो गया। धमाके के बाद वन आमला सहम गया और वाहन से निकल कर आसपास के इलाके में खोज की लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं लगा। बम फेंकने वाले आरोपी कोहरे का लाभ ले कर नौ दो ग्यारह हो गए। 

सिंगपुर रेंजर के सौरभ जैन ने बताया कि स्टाफ द्वारा सूचना मिलते ही मैं तत्काल ही मौके पर पहुंचा लेकिन यह बताना कठिन है कि हमला किसने किया. इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. मामले की जांच की जा रही है। वन स्टाफ  पूरी तरह से सुरक्षित है।

गौरतलब कि सिंगपुर रेंज जहां बड़ी मात्रा में इमारती लकड़ी व लघुवनोपज ,वन संपदा मौजूद है और यहां वन माफियाओं की काफी नजर होती है. विगत 1-2 माह से लगातार हो रही है। कार्रवाई व धड़पकड़ के बाद वन माफियाओं में ख़ौफ़ छाया है और अब उनके द्वारा वन स्टाफ पर बार बार  हमला किया जा रहा है।  बताया गया है की बीते दिनों में दो से तीन बार रेंजर सौरभ जैन पर हमला हो चुका है।  जिसकी शिकायत भी पुलिस थाने में दर्ज करा दी गई है।

4 बच्चों की मां पर आया 25 वर्षीय युवक का दिल, ख़बरों में छाई लव स्टोरी

वर्ल्ड कप जीतने वाली महिला भारतीय टीम को BCCI और तेंदुलकर ने किया सम्मानित, दिया 5 करोड़ का इनाम

भारत को परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी देने वाले पाकिस्तान के पूर्व मंत्री शेख रशीद गिरफ्तार 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -