हरियाणा के नूंह जिले में गौ तस्करों ने गौ रक्षक को गोली मारी, मौत

हरियाणा के नूंह जिले में गौ तस्करों ने गौ रक्षक को गोली मारी, मौत
Share:

चंडीगढ़: शनिवार की सुबह हरियाणा के मुस्लिम बहुल नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका के महू-चोपता गांव के पास एक परेशान करने वाली घटना सामने आई। कथित तौर पर गौ तस्करों ने एक गौ रक्षक को गोली मार दी, जिसकी पहचान रेवाड़ी जिले के सोनू सरपंच के रूप में हुई है। उसे तुरंत फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया और बाद में गुरुग्राम के मेदांता मेडिसिटी में रेफर कर दिया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। 

यह घटना दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर उस समय हुई जब गौरक्षक तस्करों की गाड़ी का पीछा कर रहे थे। पीड़ित की हालत को लेकर लोगों में आक्रोश है और लोग अस्पताल के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया ने पुष्टि की है कि एफआईआर दर्ज की जाएगी और जांच जारी है। गौरक्षक चमन खटाना के अनुसार, घटना सुबह करीब 4:45 बजे हुई जब गौरक्षकों को राजस्थान से मवेशियों की तस्करी के बारे में खुफिया जानकारी मिली। सात लोगों की एक टीम ने तस्करों की पिकअप जीप का पीछा किया, जिसके परिणामस्वरूप विवाद हुआ और तस्करों ने गोलियां चला दीं। मुठभेड़ के दौरान सोनू सरपंच को पेट में सीधी गोली लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

यह घटना हरियाणा के नूंह जिले में गौ तस्करी से जुड़ी चुनौतियों पर प्रकाश डालती है, जहां पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। बजरंग दल के सदस्य और गौरक्षकों के वकील कुलभूषण भारद्वाज ने गौ तस्करी के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौरक्षकों के लिए लाइसेंसी हथियारों की आवश्यकता पर जोर दिया। शुरुआती जांच में इस घटना में राजस्थान के संदिग्धों के शामिल होने का पता चला है।

बिहार सीएम नितीश कुमार की तबियत बिगड़ी, पहुंचे मेदांता हॉस्पिटल

'35-35 हज़ार में बेचे अवैध जल कनेक्शन..', दिल्ली में जारी संकट के बीच केजरीवाल सरकार पर भाजपा के आरोप

चेंबूर में कुएं में तैरने के दौरान करंट लगने से 15 साल के लड़के की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -