विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रंगला दो दिवसीय यात्रा के लिए पहुंचे रूस
विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रंगला दो दिवसीय यात्रा के लिए पहुंचे रूस
Share:

मॉस्को: विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला शीर्ष रूसी अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श के लिए और भारत-रूस के विशेष बल और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी और क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय महत्व के सामयिक मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए मॉस्को पहुंचे हैं। विशेष रूप से, यह श्री श्रृंगला की इस वर्ष की पहली विदेश यात्रा है।

उनके आगमन पर मास्को में भारत के दूतावास ने एक ट्वीट में कहा- IndiaRussia Special & Privileged Strategic Partnership को मजबूत करना, विदेश सचिव @harshvshringla 2 दिन की आधिकारिक यात्रा पर मॉस्को में विदेशी मुद्रा परामर्श आयोजित करने के लिए आते हैं।

ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में, श्री श्रृंगला ने कहा: मैं इस खूबसूरत शहर मास्को में आकर बहुत खुश हूं। यह मेरी पहली यात्रा है जो मैंने नए साल में भारत के बाहर की है। मैं इन कोविड के समय में यात्रा कर रहा हूं, इस बात का संकेत देता है कि हम रूस के साथ अपने संबंधों को कितना महत्व देते हैं। श्री श्रृंगला ने कहा कि वह अपने रूसी समकक्ष उप विदेश मंत्री इगोर मोर्गुलोव के साथ अपनी बैठक की प्रतीक्षा कर रहे थे।

मुझे यकीन है कि यह एक बहुत ही फलदायक और उत्पादक चर्चा होगी, विदेश सचिव ने अपनी दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर कहा। उन्होंने कहा कि वह शिक्षाविदों, मीडिया कर्मियों से भी मुलाकात करेंगे और रूसी संस्कृति का अनुभव करेंगे। कुल मिलाकर, मुझे लगता है, हम अपने रास्ते पर हैं कि कैसे हम पहले से ही जीवंत रिश्ते, एक बहुत मजबूत भारत-रूस विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी में गति को जोड़ सकते हैं।

अस्पताल में घुसी गाय ने मचाया हाहाकार, वीडियो देखकर हो जाएंगे दंग

दक्षिण कोरिया ने कोरोना के नए मामलों के बीच बढ़ाया चेतावनी का स्तर

अविजित रॉय हत्याकांड: बांग्लादेश में पांच इस्लामवादियों को मौत की सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -