दक्षिण कोरिया ने कोरोना के नए मामलों के बीच बढ़ाया चेतावनी का स्तर

दक्षिण कोरिया अपने कोविड-19 सतर्क स्तरों को बढ़ा रहा है, क्योंकि यह संक्रमण में वृद्धि से जूझ रहा है। दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री चुंग सिय-क्यूयूएन ने बुधवार को नागरिकों को कोविड-19 महामारी के खिलाफ सतर्कता बरतने पर चिंता व्यक्त की, यहां तक ​​कि दैनिक नए संक्रमण काफी हद तक बढ़ गए हैं क्योंकि अधिकारियों ने कुछ दिनों पहले सामाजिक विकृति मानदंडों में ढील दी थी।

राजधानी सियोल और आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार से 50 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा, जबकि जिम और  बार बंद हो जाएंगे। रविवार को 631 नए संक्रमण सामने आए, जो नौ महीनों में सबसे अधिक संख्या है। आक्रामक परीक्षण और संपर्क अनुरेखण के साथ इस वर्ष की शुरुआत में देश को वायरस की प्रतिक्रिया के लिए बड़े पैमाने पर प्रशंसा की गई थी। लेकिन अधिकारियों ने हाल के हफ्तों में संघर्ष किया है। दक्षिण कोरिया में सक्रिय मामलों की संख्या अब 7,873 है, और अस्पतालों में बढ़ती संख्या के बारे में चिंताएं हैं।

दक्षिण कोरिया के दैनिक नए कोरोना वायरस मामलों में एक महीने में 621 बुधवार की तुलना में सबसे अधिक वृद्धि हुई है, जो कि सोमवार को कम किए गए सामाजिक गड़बड़ी नियमों के बीच चंद्र नव वर्ष की छुट्टी के उपरांत वायरस के पुनरुत्थान पर चिंताओं को बढ़ाता है। चुंग ने कहा कि उन्होंने एंटीवायरस उपायों की अनिश्चित स्थिति की तुलना में महामारी के खिलाफ जनता की सतर्कता की भावना को ढीला माना, जो उन्होंने कहा कि "पतली बर्फ पर चलना" के बराबर है। चुंग ने कहा- "एंटीवायरस उपायों के उल्लंघन की खबरें हैं, जैसे गैर-मास्क पहनना और रात के 5 बजे से रात के क्लबों में नृत्य प्रतिबंध नियमों की अवहेलना की।" उन्होंने कहा- "कथित तौर पर, ऐसे लोग भी हैं जो व्यवसाय की बंदिशों के कारण रात 10 बजे बार बंद होने के बाद भी शराब पीना जारी रखने के लिए ठहरने की सुविधाओं की ओर रुख करते हैं।"

कोरोना टीकाकरण के मामले में गोवा अव्वल, दिल्ली फिसड्डी, स्वास्थय मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

किसान मुद्दे को लेकर प्रियंका ने दिया फिर बड़ा बयान, कहा- "14 दिन में भुगतान और दोगुनी आय का वादा..."

कर्नाटक में फटा कोरोना बम, एक ही कॉलेज के 40 स्टूडेंट निकले पॉजिटिव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -