अविजित रॉय हत्याकांड: बांग्लादेश में पांच इस्लामवादियों को मौत की सजा
अविजित रॉय हत्याकांड: बांग्लादेश में पांच इस्लामवादियों को मौत की सजा
Share:

ढाका: बांग्लादेशी मूल के अमेरिकी नागरिक अविजीत रॉय को फरवरी 2015 में ढाका पुस्तक मेले से अपनी पत्नी के साथ घर लौटते समय मचे-मचाए हमलावरों ने काट दिया। हत्या के मामले में ढाका की अदालत ने भगोड़े बर्खास्त सेना प्रमुख सैयद जियाउल हक समेत पांच आतंकवादियों को 2015 के लेखक-ब्लॉगर अविजित रॉय हत्याकांड के मामले में मौत की सजा सुनाई है। एक अन्य प्रतिवादी, सफीउर रहमान फ़राबी को भी रिपोर्ट के अनुसार आजीवन जेल में रखा गया है।

ढाका के आतंकवाद विरोधी विशेष न्यायाधिकरण के न्यायाधीश मोजिबुर रहमान ने मंगलवार को फैसला सुनाया। मृत्युदंड पाने वाले चार दोषियों में से चार मोद मोज्जम्मल हुसैन उर्फ ​​साइमन उर्फ ​​शहरियार, मोद अबु सिद्दीक सोहेल उर्फ ​​साकिब उर्फ ​​साजिद उर्फ ​​शहाब, मोद अराफात रहमान और अकरम हुसैन उर्फ ​​अबीर हैं। जियाउल के अलावा, अबीर भी रन पर है। न्यायाधीश ने इन दोषियों को प्रत्येक पर 50,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया।

10 फरवरी को, अदालत ने अविजित के प्रकाशक फैसल आरिफिन दीपन की हत्या के लिए जियाउल, साइमन, सिद्दीक और अकरम सहित आठ आतंकवादियों को मौत की सजा सुनाई थी, जो अविजित की हत्या के बाद इसी तरह के हमले के महीनों में उनके कार्यालय में काट दिए गए थे।
अभियोजन पक्ष ने अविजित की हत्या के सीसीटीवी फुटेज, आरोपियों के वीडियो बयान, उनके इकबालिया बयान और उनके मोबाइल फोन से एसएमएस की प्रतियों को अदालत में सबूत के रूप में जमा किया।

अजय रॉय ने घटना के तुरंत बाद अपने बेटे की हत्या पर शाहबाग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया। परिवार ने जांच की धीमी प्रगति से अपनी निराशा व्यक्त की।

किसान आंदोलन: कृषकों ने मनाई सर छोटूराम की जयंती, राकेश टिकैत ने कही बड़ी बात

आप सरकार 3.0 का एक साल पूरा, सीएम केजरीवाल ने गिनाई उपलब्धियां

राजनाथ सिंह ने यहां रहने वालों के लिए लॉन्च किया ई-छावनी पोर्ट्ल, लाखों लोगों को मिलेगा काफी फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -