भारत में अवैध रूप से रहने के आरोप में 11 विदेशी नागरिकों को किया गया गिरफ्तार

नाइजीरिया के 10 सहित ग्यारह विदेशी नागरिकों को बाहरी दिल्ली के निहाल विहार इलाके से गिरफ्तार किया गया था, जब पुलिस ने पाया कि वे भारत में अवैध रूप से रह रहे थे। डीसीपी (बाहरी जिला) परविंदर सिंह के अनुसार, उन्होंने चंदर विहार क्षेत्र निहाल विहार में अवैध रूप से रहने वाले विदेशियों के सत्यापन के लिए एक विशेष अभियान चलाया है। “डोर-टू-डोर जांच करने के बाद, हमने पाया कि ग्यारह विदेशी नागरिक भारत में वैध पासपोर्ट और वीजा के बिना रह रहे थे। उनमें से छह चंदर विहार इलाके में रह रहे थे, जबकि अन्य तिलक नगर, डाबरी, विकासपुरी, नवादा और तमिलनाडु में रह रहे थे।

गिरफ्तारियां 4 अगस्त को निहाल विहार पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र के तहत चंदर विहार के क्षेत्र में अवैध रूप से रहने वाले विदेशियों को सत्यापित करने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा एक विशेष अभियान चलाए जाने के बाद हुईं।

रिपोर्टों के अनुसार, विदेशी अधिनियम की धारा 14 के तहत 5 अगस्त को प्राथमिकी दर्ज की गई है और सभी आरोपी व्यक्तियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बिना वैध यात्रा दस्तावेजों के उन्हें आवास उपलब्ध कराने के लिए जमींदारों के खिलाफ चार प्राथमिकी भी दर्ज की गई हैं और सभी आरोपी विदेशी नागरिकों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

जब मेजर ध्यानचंद ने ठुकरा दिया था 'हिटलर' का ऑफर, मिली थी 'हॉकी के जादूगर' की उपाधि

हॉकी नहीं पहलवानी करना चाहते थे मेजर ध्यानचंद, फिर इस तरह हुआ राष्ट्रिय खेल से प्रेम

तमिलनाडु ट्रेन यात्रियों को बड़ा झटका, रद्द हुई ये स्पेशल ट्रैन

Most Popular

- Sponsored Advert -