विदेश मंत्री के म्यांमार दौरे से पहले बॉर्डर पर आर्मी-आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़
विदेश मंत्री के म्यांमार दौरे से पहले बॉर्डर पर आर्मी-आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़
Share:

नई दिल्ली।  हाँल ही में सुषमा स्वराज के म्यांमार दौरे से पहले बॉर्डर पर दिन शुक्रवार की सुबह  सुबह ही इंडियन आर्मी और नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (खापलांग) के आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। मीडिया रिपोर्ट्स में इसे म्यांमार में सर्जिकल स्ट्राइक (चुनिंदा ठिकानों पर ऑपरेशन) बताया गया। हालांकि आर्मी ने इस दावे को खारिज कर दिया है। ऑफिसर्स का कहना है कि मुठभेड़ भारतीय सीमा के भीतर ही हुई। सुषमा 22 अगस्त को म्यांमार दौरे पर जाएंगी।

बता दें कि पिछले साल जून में 18 जवानों की हत्या के बाद आर्मी ने म्यांमार की सीमा में इस गुट के शिविरों पर कार्रवाई की थी। जिसमें कई आतंकियों के मार गिराने का दावा किया गया था। हथियार छोड़ भागे आतंकी.... आर्मी के करीब 30 पैराट्रूपर्स और एनएससीएन (खापलांग) के आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ नगालैंड के मोन जिले के थ्रोइलू गांव में हुई।
जानकारी  के मुताबिक एनएससीएन  ने दावा किया है कि इस मुठभेड़ में उसने आर्मी के 5 से 6 कमांडोज को मार गिराया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 22 अगस्त को म्यांमार दौरे पर जाएंगी।वहां आंग सान सू की की नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) की नई सरकार बनने के बाद किसी भारतीय नेता का यह पहला दौरा होगा।

हालांकि गुरुवार को सुषमा के दौरे की इन्फॉर्मेशन देते हुए विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया था। इसमें कहा गया है कि अपने दौरे के दौरान विदेश मंत्री म्यांमार के राष्ट्रपति यू तिन क्यॉ से मिलेंगी। अलावा वे म्यांमार की विदेश मंत्री और सलाहकार सू की से भी मुलाकात करेंगी।सुषमा के साथ विदेश सचिव एस. जयशंकर और विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अफसर भी दौरे में मौजूद होंगे।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -