कोलकाता एयरपोर्ट पर पकड़ाई 34 करोड़ की विदेशी करेंसी, दुबई से कपड़ों में छिपाकर लाया था तस्कर
कोलकाता एयरपोर्ट पर पकड़ाई 34 करोड़ की विदेशी करेंसी, दुबई से कपड़ों में छिपाकर लाया था तस्कर
Share:

कोलकाता: कोलकाता हवाई अड्डे पर तैनात एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) को बड़ी कामयाबी मिली है। कस्टम विभाग की इस यूनिट ने दुबई से तस्करी कर लाइ गई, अमेरिकी डॉलर के तौर पर विदेशी करेंसी की एक बड़ी खेप जब्त की है। बरामद खेप की कीमत लगभग नौ करोड़ 34 लाख रुपये बताई जा रही है। बीते कुछ वर्षों में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि इस करेंसी का उपयोग यहां ड्रग्स व सोना तस्करी या फिर हवाला रैकेट में होना था। इसी के साथ एजेंसियों को संदेह है कि इस करेंसी के तार बड़े सिंडीकेट से जुड़े हो सकते हैं।

कस्टम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुरुवार को कोलकाता में किसी सिंडीकेट के सक्रिय होने का इनपुट मिला था। इसमें बताया गया था कि यह सिंडीकेट यहां विदेशी करेंसी की तस्करी करने वाला है। इस सूचना पर AIU ने छानबीन शुरू की। खासतौर पर दुबई से कोलकाता पहुंच रही फ्लाइट की निगरानी की गई। वहीं कोलाकाता में फ्लाइट लैंड होते ही शक के आधार पर एक युवक को हिरासत में लेकर चेकिंग की गई, तो पूरे मामले का खुलासा हुआ।

कस्टम विभाग के सूत्रों के अनुसार, हिरासत में लिए गए आरोपी के ट्रॉली बैग के अंदर कपड़ों में करेंसी को छिपाकर रखा गया था। स्क्रीनिंग के दौरान CISF को शक हो गया था। उसके बाद आरोपी से पूछताछ की गई। मगर बहुत देर तक पूछताछ के बाद भी आरोपी ने यह नहीं बताया कि उसके पास इतनी विदेशी करेंसी कहां से आई ? 

हिन्दू नाम बताकर दलित लड़की के साथ लव जिहाद, 3 साल बाद पकड़ाया शाहनवाज

मोहम्मद समद ने दी थी जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी, जब पकड़ाया तो बताया कारण

'बात नहीं मानी तो अंकिता जैसा कर दूंगा हाल...', अब इस लड़की को शाहरुख ने दी धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -