FIFA World Cup के सबसे बड़े टूर्नामेंट में पहली बार महिलाएं निभाएंगी रैफरी का किरदार
FIFA World Cup के सबसे बड़े टूर्नामेंट में पहली बार महिलाएं निभाएंगी रैफरी का किरदार
Share:

जापान की रैफरी योशिमी यामाशिता उन तीन महिलाओं में शामिल हैं जिन्हें कतर में पुरुष फुटबॉल वर्ल्ड कप मुकाबलों में रैफरी की भूमिका निभाने के लिए चुना जा चुका है। फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट में पहली बार महिलाएं रैफरी की भूमिका में दिखाई देने वाली है। फ्रांस की स्टेफनी फ्रेपार्ट और रवांडा की सलीमा मुकांसंगा भी रैफरी की भूमिका निभाने वाली है।

 ये तीनों कतर वर्ल्ड कप के लिए चुने गए 36 रैफरी के पूल में हैं - बाकी सभी पुरुष हैं। FIFA ने 69 सहायक रैफरी का पूल भी बनाया है जिसमें भी तीन महिला सहायक रैफरी को नामित कर लिया है। ये ब्राजील की नुजा बैक, मैक्सिको की करेन डियाज मेडिना और अमेरिका की कैथरीन नेस्बिट हैं। 

इसके पहले खबरें थी कि डीवाई पाटिल स्टेडियम में खिताब की दावेदार ब्राजील के खिलाफ जर्मनी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले से कुछ घंटे पहले जांच में क्रोम्प के संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है। वह क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान टीम के डग-आउट में नहीं बैठेंगी और उनकी जगह मेलानी बेहरिंगर मुख्य कोच, जबकि जूलिया सिमिक सहायक कोच की भूमिका अदा करने वाली है। 

क्रोम्प ने स्थानीय आयोजन समिति की ओर से जारी विज्ञप्ति में इस बारें में बोला है, ‘हमने नई स्थिति को जल्द ही स्वीकार कर लिया। मुझे टीम की खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है। मैं अपनी ओर से मेलानी बेहरिंगर और दूसरे कोच तथा खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करने वाली है।' 

T20 वर्ल्ड कप: इंडिया-इंग्लैंड मैच में इस चीज पर रहेगी सबकी नज़र

FIFA 2022 Special: कतर में इस समय दी जाएगी शराब समेत ये खास सुविधा

PKL 9 : अंतिम रेड तक चले मुकाबले में बंगाल और यूपी ने दी एक दूसरे को कड़ी टक्कर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -